मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Anuppur: भ्रष्टाचार की भेंट चढा सकोला गांव ,शासन की विकास राशि का हो रहा दुरुपयोग

अनूपपुर(Anuppur)जिसे के जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत सकोला भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है.जहां शासन की दी हुई राशि का दुरुपयोग कर दोबारा निर्माण करने काम किया जा रहा है. पंचो का आरोप है कि ग्राम पंचायत में किसी भी विकास कार्य पर पंचों की सहमति और राय नहीं ली जाती है .इसलिए जनपद पंचायत सीईओ वीरेन्द्र मणि मिश्रा को लिखित शिकायत कर जांच की मांग है.

By

Published : Jul 5, 2021, 11:07 AM IST

corruption in development project
भ्रष्टाचार की भेंट चढा सकोला गांव

अनूपपुर(Anupur)। जिले के जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत सकोला में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर पंचायत के पंचों ने सामूहिक रूप से अनूपपुर कलेक्टर सोनिया मीणा और जनपद पंचायत सीईओ वीरेन्द्र मणि मिश्रा को लिखित शिकायत कर जांच की मांग है. लिखित शिकायत में कहा गया है कि ग्राम पंचायत में किसी भी विकास कार्य पर पंचों की सहमति और राय नहीं ली जाती है .शासन की राशि का दुरुपयोग कर अपनी मनमर्जी के हिसाब से गुणवत्ता विहीन कार्य कराया जा रहा है.

बिना पंचायत की सहमति से मनमाना विकास

सकोला ग्राम पंचायत में सकोला से धुम्मा तक ग्रेवल रोड के ऊपर दोबारा ग्रेवल रोड बनाकर शासन के लगभग 14 लाख रुपए की राशि को बर्बाद करने का काम किया जा रहा है. स्थानीय लोग का कहना है कि 15 ट्रैक्टर मुरूम डालने से रोड बराबर हो जाती है. स्थानीय किसानों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है.सकोला ग्राम पंचायत के पंच अयोध्या प्रसाद यादव ने बताया कि ग्रेवल रोड पर मिट्टी और मशीनरी के माध्यम से निर्माण कराया गया. जबकि पहले बना ग्रेवल रोड ग्रामीणों के लिए सहूलियत भरा था .लेकिन मिट्टी डालने के कारण ग्रेवल रोड पर रोजाना किसानों की बैलगाड़ी और ट्रैक्टर फंस रहे हैं. आज सकोला ग्राम पंचायत के कई किसान इसी ग्रेवल रोड के माध्यम से अपने खेत पहुंचते हैं. मिट्टी के इस्तेमाल के कारण ग्रेवल रोड पर किसानों के बैलगाड़ी और ट्रैक्टर रोजाना फंसने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Vaccination Mega Campaign: 1700 लोगों को लगी Covishield की दूसरी डोज

पूर्व निर्मित पुल तोड़ बनाया नया पुल

ग्रेवल रोड पर पूर्व में ही ढोले नुमा पुलिया का निर्माण ग्राम पंचायत ने कराया था. लेकिन वर्तमान सरपंच और सचिव की मिलीभगत से पुराने पुलिया को तोड़कर नया पुल का निर्माण ग्रेवल रोड पर कर दिया गया .पंचों ने बताया कि पुल सही सलामत था .लेकिन शासन के 6 लाख रूपए का दुरुपयोग करने के लिए दोबारा उसी पुल को तोड़कर दूसरे पुल का निर्माण करा दिया गया.


जिम्मेदारों ने जानकारी न होने का दिया हवाला

सकोला सचिव शारदा पांडे ने कहा वर्तमान समय में जितने भी निर्माण कार्य हो रहे हैं .वह पूर्व सचिव के पहले से प्रस्तावित है. इस विषय में मुझे जानकारी नहीं है.मामले पर जनपद सीईओ मणि मिश्रा का कहना है जल्द ही मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details