मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मनरेगा और पीएम आवास के कार्यों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

By

Published : May 13, 2020, 11:01 PM IST

अनूपपुर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश दिए हैं कि अधिक से अधिक श्रमिकों को मनरेगा के अंतर्गत कार्य उपलब्ध कराया जाए. जिले में फिलहाल 3030 कार्यों में 43563 श्रमिक कार्यरत हैं.

Collector inspected the works of MNREGA and PM housing in Annupur
पीएम आवास के कार्यों का निरीक्षण करते कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर

अनूपपुर। राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान अधिक से अधिक लोगों को रोज़गार सुनिश्चित करने के लिए मनरेगा अंतर्गत श्रम मूलक कार्यों को प्राथमिकता देने के निर्देश हैं. कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा मेड़ बंधान, खेत तालाब आदि जल संरक्षण और संवर्धन के कार्यों को शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं.

पीएम आवास के कार्यों का निरीक्षण करते कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर

कलेक्टर द्वारा पुष्पराजगढ़ अंचल के विभिन्न ग्रामों पटनाकलां, शिवरीचंदास, हर्दवाह और धर्मदास में पीएम आवास और मनरेगा अंतर्गत किए जा रहे कार्यों का बुधवार को निरीक्षण किया गया.

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने निर्देश दिए कि अधिक से अधिक लोगों को रोज़गार उपलब्ध कराने के साथ कार्यों की उपयोगिता पर भी सम्बंधित अधिकारी ध्यान दें. इस दौरान आपने श्रमिकों को कोरोना संक्रमण से संरक्षण और बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, चेहरे को मास्क, गमछे, दुपट्टे, साड़ी या किसी साफ़ कपड़े आदि से ढककर रखने और अन्य उपायों को दिनचर्या में शामिल करने की सलाह दी.

पीएम आवास के कार्यों का निरीक्षण करते कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर

उन्होंने कहा कि अगर किसी श्रमिक को खांसी, सर्दी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ़ है, तो वह काम पर ना आकर सर्वप्रथम नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी जांच कराए.

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के निर्देशों के बाद सभी जनपदो में प्राथमिकता के साथ जल संरक्षण और संवर्धन के कार्य चालू किए गए हैं. जिनमें वर्तमान में 3030 कार्यों में 43563 श्रमिक कार्यरत हैं. इसके साथ ही 895 प्रधानमंत्री आवासों में भी निर्माण कार्य प्रगतिरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details