मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश से जुड़े बॉडर को सील करने के आदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश से जुड़े बॉडर को सील करने का आदेश दिए हैं.

CM order Border sealing in mp
बॉडर को सील करने के आदेश

By

Published : Apr 10, 2021, 9:47 AM IST

अनूपपुर।कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश से जुड़े बॉडर को सील करने का आदेश दिए हैं. महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ से जुड़ने वाले क्षेत्रों को जल्द सील करने के आदेश जारी किए गया है. वहीं, अनूपपुर कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए छत्तीसगढ़ से जिले में आने वाले यात्रियों की थर्मल जांच के लिए सीमा खूंटाटोला, रामनगर सहित रेलवे स्टेशन पर चेकपोस्ट नाका बनाने के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए हैं, लेकिन अनूपपुर के रामनगर में अब तक सुरक्षा के दृष्टिकोण से बॉर्डर पर चेक पोस्ट नहीं लगाया गया है, और न ही किसी प्रकार के आने-जाने वाले वाहन और वाहनों में बैठे लोगों की जांच की जा रही है.

छत्तीसगढ़ से आने वाले यात्रियों का नहीं हो रहा चेकअप

अनूपपुर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने छत्तीसगढ़ से जिले में प्रवेश करने वाले यात्रियों की एंट्री करने और थर्मल जांच के लिए अनूपपुर की सीमा पर खूंटाटोला और रामनगर में चेकपोस्ट बनाकर वहां कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए. लोगों की सुरक्षा के लिए यहां तक कोई उपाय नहीं किया गया है. यहां तक की छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोगों का आवागमन होता रहता है.

बसों की आवाजाही बंद

छत्तीसगढ़ राज्य से आने जाने वाली बसों का संचालन बन्द हो चुका है. मध्यप्रदेश ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश राज्य में आने और जाने वाली बसों का संचालन 7 अप्रैल से 15 अप्रैल तक बंद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details