मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनूपपुर: 208 श्रमिकों को भेजा गया गृह जिले, 106 क्वॉरेंटाइन

By

Published : May 8, 2020, 1:11 AM IST

अनूपपुर में लगातार श्रमिकों का आना नियमित रूप से जारी है, जहां जिला प्रशासन जिले में आने वाले श्रमिकों की अच्छे से जांच कर रहा है तो इसके साथ ही उनके खाने पीने की भी व्यवस्था की जा रही है.

208 workers were sent to their home district
208 श्रमिकों को भेजा गया उनके गृह जिले

अनूपपुर। जिले में श्रमिकों का शासकीय व्यवस्था के माध्यम से सतत रूप से आगमन जारी है, ज़िला प्रशासन ने आने वाले श्रमिकों की विधिवत रूप से स्वास्थ्य जांच की और उनके भोजन आदि की व्यवस्था कर उनके गृह जिले भेजे जाने की व्यवस्था भी की. इसके साथ ही अनूपपुर के श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच कर संस्थागत क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा जा रहा है.

जहां कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने जिले के चिन्हित प्रवेश मार्गों के लिए स्वास्थ्य दल की चौबीस घंटे उपलब्धता के निर्देश दिए हैं, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने आवश्यक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई है.

बता दें की अन्य राज्यों में मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से और अन्य जिलों से कुल 314 श्रमिकों का अनूपपुर में आगमन हुआ. जिनमें से 208 श्रमिकों को उनके गृह जिले और राज्य के लिए मेडिकल स्क्रीनिंग और खाने की व्यवस्था के बाद ही शासकीय व्यवस्था के माध्यम से रवाना किया गया.

इनमें से रीवा के 5, सीधी और सिंगरौली के 59, सतना के 15, शहडोल के 4, उमरिया के 11, बालाघाट 15, मंडला के 14, कटनी के 27, सिवनी के 4, गुना के 9, जबलपुर के 1 श्रमिक सहित चित्रकूट के 8, इलाहाबाद के 16, कानपुर के 20 श्रमिकों को उनके गृह जिले और राज्य के लिए भेजा गया.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से श्रमिकों का आगमन चालू हो चुका है, जो कि निर्धारित रेलवे स्टेशन तक श्रमिकों को लाकर छोड़ रही है और उन्हें वहां से बसों के माध्यम से संबंधित जिलों तक लाया जा रहा है.

इसके साथ ही मुंबई से आए 30 और हैदराबाद से आए 44 श्रमिक जो की पुष्पराजगढ़ के विभिन्न ग्रामों के निवासी हैं उनकी राजेंद्रग्राम में स्वास्थ्य जांच की गयी और उन्हें संस्थागत क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा गया. वही कटनी से अनूपपुर आए 13 श्रमिक और मध्यप्रदेश के अन्य जिलो से आए 19 श्रमिक स्वास्थ्य जांच के बाद संस्थागत क्वॉरेंटाइन में रखे गए हैं, जिन्हें उनके गृह जिले में भेजने की व्यवस्था जल्द ही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details