मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अलीराजपुरः सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर युवाओं ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 24, 2020, 3:33 AM IST

अलीराजपुर जिले में रोजगार की मांग को लेकर युवाओं ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. जिसमें वर्तमान में प्रदेश के सरकारी विभागों में खाली पदों पर नियुक्ति करने की मांग की गई है.

Youth submitted memo to Governor
युवाओं ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

अलीराजपुर।जिले में बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश के सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती के अवसर प्रदान करने की मांग को लेकर मंगलवार को राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

युवाओं ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन में बताया गया कि वर्तमान में प्रदेश के सरकारी विभागों में लगभग 4 लाख 77 हजार पद खाली है. जिसमें से शिक्षकों के ही 9 लाख 19 हजार 272 पद रिक्त है. बेरोजगारों का कहना है कि शासन द्वारा आवेदन के नाम पर युवाओं से मोटी राशि वसूल की गई पर परीक्षा अभी तक नहीं ली गई है.

वहीं पुलिस विभाग में 12 हजार पदों पर नियुक्ति नहीं हुई है. 2006 के बाद से सवा लाख बैकलॉग पद रिक्त है. सरकारी विभाग आउटसोर्सिंग के द्वारा काम करवा रहे हैं. जिससे युवाओं से रोजगार छीन रहा है. 2017 में पटवारी पदों पर हुई भर्ती के बाद शेष पदों पर चयनित युवाओं को आज तक नियुक्ति नहीं मिली है.

सरकारी पदों को सुनियोजित तरीके से खत्म करने विरोध करने पर लाठीचार्ज, मुकदमा दायर किया गया है. युवाओं ने जिन्हें खारिज करने, व्यवसायिक डिग्री और डिप्लोमा धारी युवाओं के लिए ठोस योजना, शासकीय चिकित्सालयों में मेडिकल की नियुक्तियों को तत्काल करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details