मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नाबालिग के अपहरणकर्ता की बात सुन हैरान रह गई पुलिस, कोर्ट से मांगी रिमांड!

अलीराजपुर में एक नाबालिग बच्ची के अपहरण के मामले में आरोपी कालिया को पुलिस ने राजकोट से गिरफ्तार किया है, आरोपी पहले भी कई नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर रेप व मर्डर कर चुका है.

By

Published : Jan 7, 2020, 5:26 PM IST

Updated : Jan 7, 2020, 6:04 PM IST

Accused of kidnapping minor girl arrested
नाबालिग बच्ची का अपहरण करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अलीराजपुर। आंबुआ थाना क्षेत्र के गांधी आश्रम फलिया से तीन जनवरी को आरोपी कालिया ने एक नाबालिग का अपहरण कर लिया था, जिसे पुलिस ने राजकोट से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पहले भी वह कई नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर रेप कर चुका है, जिनमें से कुछ के मर्डर भी कर चुका है.

नाबालिग बच्ची का अपहरण करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कालिया उर्फ रमेश ने तीन जनवरी को 8 वर्षीय बालिका का अपहरण कर उसे गुजरात ले गया था, पुलिस के सामने बड़ी चुनौती थी कि शुरुआत में आरोपी अज्ञात था, लेकिन विवेचना में गांव वालों से पता चला कि बालिका के अपहरण वाले दिन एक संदिग्ध व्यक्ति शाम से बैठा था. पुलिस को उस संदिग्ध पर शक हुआ और तलाश शुरू की गई. जिसके बाद पता चला कि संदिग्ध का नाम कालिया उर्फ रमेश है जो आंबुआ थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है.

पुलिस ने कालिया की तलाश शुरू की तो पता चला कि कालिया गुजरात की तरफ गया है, फिर पुलिस ने गुजरात राज्य की ओर रुख किया और आखिर में कालिया को राजकोट में पुलिस ने धर दबोचा और आरोपी के पास से बच्ची को भी बरामद कर लिया है. पुलिस आरोपी को राजकोट से आंबुआ लाई और उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

कालिया पहले भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका था, जिसमें उसने नाबालिग लड़कियों का अपहरण, रेप और मर्डर जैसे संगीन अपराध किए थे. आरोपी के खिलाफ गुजरात राज्य के अमरेली जिले में 2014 में एक नाबालिग बच्ची का रेप कर मारने का अपराध पंजीबद्ध है. इसके अलावा बड़ौदा जिले के सिलोर थाने में सात वर्षीय बालिका के अपहरण का केस पंजीबद्ध है. पुलिस ने आरोपी की रिमांड की मांग की है, जिसमें और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं.

Last Updated : Jan 7, 2020, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details