मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अलीराजपुर जिले से लगने वाली महाराष्ट्र और गुजरात की सीमाएं सील, 31 तक रहेगा लॉकडाऊन

By

Published : Mar 24, 2020, 9:03 PM IST

कोरोना वायरस के चलते अलीराजपुर जिले से लगने वाली महाराष्ट्र और गुजरात की सीमाओं को सील कर दिया गया है. ताकि एक राज्य से दूसरे राज्य में लोग न आ सके. कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने 31 मार्च तक जिले को लॉकडाऊन करने के निर्देश दिए हैं.

alirajpur
सुरभि गुप्ता, कलेक्टर, अलीराजपुर

अलीराजपुर। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. धीरे-धीरे मध्य प्रदेश में भी इस वायरस की दस्तक बढ़ती जा रही है. अलीराजपुर में प्रशासन ने कोरोना वायरस के चलते पूरे जिले को 31मार्च तक के लिए लाकडाउन कर दिया है. अलीराजपुर कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने आदेश दिए हैं कि, आगामी 31 मार्च तक अलीराजपुर जिला लॉक डाउन रहेगा और केवल इमरजेंसी सुविधाओं को ही छूट मिलेगी. हालांकि पीएम मोदी ने तीन हफ्ते के लिए पूरे देश में लॉकडाउन करने के आदेश दिए हैं.

कलेक्टर ने बताया कि, जिले की सारी सीमाएं सील कर दी गई हैं. इन सभी जगहों पर सतत निगरानी पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही है. वहीं नर्मदा तट से सटे हुए महाराष्ट्र और गुजरात राज्य पर भी पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है. ताकि कोई भी नागरिक बार्डर पार करके एक राज्य से दूसरे राज्य में प्रवेश न कर सके.

सुरभि गुप्ता ने बताया कि, अलीराजपुर जिला पूरी तरह से लाकडॉउन रहेगा. लेकिन लोगों की जरुरत की चीजें उन्हें उपलब्ध होती रहेंगी. जबकि मास्क और सेनिडाइजर की कालाबाजारी पर भी सख्ती बरती जाएगी. जिले के सभी लोगों से अपील की गई है कि, वो इमरजेंसी की हालत में ही घर से निकलें. नहीं तो घर में ही रहें. अगर कोई बेवजह घर से निकलेगा, तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details