मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अलीराजपुरः मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 23 घायल

अलीराजपुर की गुनेरी पंचायत में मनरेगा के तहत तालाब खोदने का काम करने जा रहे मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई, जिसमें 23 लोग घायल हो गए हैं.

By

Published : May 10, 2020, 4:54 PM IST

23 workers injured after tractor trolley overturn in Alirajpur
मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी,

अलीराजपुर।गुनेरी पंचायत अंतर्गत रावड़ि गांव के पास मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से करीब 23 मजदूर घायल हो गये.सभी गुनेरी पंचायत में मनरेगा के तहत तालाब खोदने का काम करने जा रहे थे. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है.

मजदूरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी

सिविल सर्जन डॉ. केसी गुप्ता ने बताया की सभी मजदूरों को प्राथमिक उपचार दे दिया गया है, कुछ एक थोड़ा ज्यादा घायल है, जिनका इलाज किया जा रहा है, जल्द ही सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी, वहीं रोजगार सहायक विक्रम सिंह ने बताया की वो मनरेगा के अन्तर्गत तालाब खुदाई के लिये मजदूरों को ले जा रहे थे, तभी रावड़ी गाव के पास ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई और उसमें बैठे मजदूर घायल हो गए.

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से मजदूर घायल

आपको बता दें कि लॉकडाउन होने से दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है और इसी को लेकर सरकार ने मनरेगा के तहत काम शुरू कर उन्हें रोजगार देने के निर्देश दिए है. इसी क्रम में के सप्ताह भर पहले ही जिले में कामों की शुरुआत हुई है. वहीं इस हादसे ने सोशल डिस्टेंस को लेकर भी सवाल खडे किये हैं. मजदूरों के अनुसार ट्रैक्टर-ट्रॉली मे 40-50 मजदूर बैठे हुए थे तो एसे मे सोशल डिस्टेंस कैसे हुई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details