मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अचानक गिरी जर्जर मकान की दीवार, हादसे में महिला की मौत

आगर मालवा में दीवार के नीचे दबने से महिला बुरी तरह घायल हो गई. जिसके बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे इंदौर रेफर कर दिया गया. जहां महिला को मृत घोषित कर दिया है.

By

Published : Jul 3, 2020, 7:30 PM IST

fallen wall
जर्जर मकान की छत

आगर-मालवा। बारिश में शहर के गोगा जी महाराज मंदिर के पीछे स्थित एक मकान की दीवार गिर जाने से 35 वर्षीय महिला घायल हो गई थी. जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था. जहां से उसे उज्जैन रेफर कर दिया गया था, वहीं भी हालत ठीक नहीं होने पर महिला को इंदौर रेफर किया था. उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई.

गोगादेव मंदिर के पास काफी संख्या में कच्चे और जर्जर मकान है. बारिश के दौरान यह मकान की दीवारें कमजोर हो गई थीं, वहीं जब महिला अपने घर में काम कर रही थी. तभी अचानक दीवार भरभराकर गिर गई जिससे महिला घायल हो गई थी. महिला ने उपचार के दौरान इंदौर में दम तोड़ दिया. घटना की जांच करने राजस्व विभाग के नजूल आरआई त्रिलोक पाटीदार पहुंचे.

पाटीदार ने यहां मौके पर पंचनामा बनाया है. जिसे वरिष्ठ अधिकारी को सौंपा जाएगा. घटना प्राकृतिक आपदा के चलते हुई है इसलिए मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाई जाने की बात कही जा रही है.

शहर में स्थित जर्जर मकानों को धराशाई करने के लिए नगर पालिका ने कुछ दिनों पहले अभियान चलाया था, लेकिन बाद में यह अभियान रुक गया यदि समय रहते गोगा देव के समीप इस मकान से परिवार को हटा दिया जाता तो महिला की जान बच जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details