मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खुले में फेंकी उपयोग की हुई पीपीई किट, प्रशासन का नहीं कोई ध्यान

आगर के पिछड़ा वर्ग पोस्टमेट्रिक छात्रावास के बाहर बड़ी संख्या में खुले में पड़ी उपयोग की गई पीपीई किट हवा से पूरे क्षेत्र में फैल गई है. ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है. नगर पालिका के अधिकारियों को भी सूचना देने के बाद भी पीपीई किट को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया.

By

Published : May 15, 2020, 7:54 PM IST

Used PPE Kit thrown in open in Agar
खुले में फेंकी उपयोग की हुई पीपीई किट

आगर-मालवा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लॉकडाउन में पूरा प्रशासनिक अमला दिन-रात ड्यूटी कर रहा है. वहीं दूसरी ओर कुछ जिम्मेदार लोग संक्रमण के इस खतरे को बढ़ाने का काम कर रहे हैं. पिछड़ा वर्ग पोस्टमेट्रिक छात्रावास के बाहर बड़ी संख्या में उपयोग की गई पीपीई किट खुले में पड़ी हैं. तेज हवा के चलते ये कि पूरे क्षेत्र में उड़कर पहुंच गई हैं, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है.

इस छात्रावास में जिले के कोरोना पॉजिटिव परिवार को शरुआत में कोरोना संदिग्ध के आधार पर रखा गया था. बाद में यहां क्वारेंटाइन परिवार के कुछ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिनको प्रशासन ने अस्पताल में आइसोलेट कर दिया था. वहीं इस छात्रावास में क्वारेंटाइन लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी पूरे समय पीपीई किट का उपयोग करते थे. साथ ही चिकित्सक और कुछ अन्य लोग भी यहां आने के दौरान पीपीई किट का उपयोग करते थे.

ऐसे में इन जिम्मेदार लोगों ने इस उपयोग की गई पीपीई किट का नष्टीकरण करने की बजाय खुले में ही फेंक दिया, जिससे संक्रमण का खतरा बना हुआ है. यहां तैनात कोई भी जिम्मेदार इस किट के विषय में जानकारी नहीं दे पाया है. जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने इस किट को उठवाने के लिए नगर पालिका के अधिकारियों को भी सूचना दी, लेकिन अभी तक कोई नहीं आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details