मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर-मालवाः इलेक्शन बना परीक्षा में अड़ंगा, स्थगित करने की मांग

आगर के नेहरू महाविद्यालय में होने वाली परिक्षाओं पर चुनाव की वजह से खतरा मंडरा रहा है. निर्वाचन विभाग ने मतदान की सामग्रियां रखने कि लिए महाविद्यालय का पूरा भवन अधिग्रहित कर लिया है. जिसके चलते महाविद्यालय में 22 अप्रैल से होने वाली परीक्षाए संचालित करवाना महाविद्यालय प्रशासन के लिये मुश्किल नजर आ रहा है.

By

Published : Apr 16, 2019, 9:14 PM IST

नेहरु कॉलेज आगर-मालवा

आगर-मालवा।लोकसभा चुनाव के मतदान के चलते शासकीय नेहरू महाविद्यालय में होने वाली परिक्षाओं पर खतरा मंडरा रहा है. निर्वाचन विभाग ने मतदान की सामग्रियां रखने कि लिए महाविद्यालय का पूरा भवन अधिग्रहित कर लिया है. जिसके चलते महाविद्यालय में 22 अप्रैल से होने वाली परीक्षाए संचालित करवाना महाविद्यालय प्रशासन के लिये मुश्किल नजर आ रहा है.

महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डॉ पूर्णिमा गौड़ ने इस मामले में कलेक्टर और संबंधित विश्वविद्यालय को पत्र लिखकर चुनाव तक परीक्षाएं स्थगित कराने की मांग की है. लेकिन अबतक कलेक्टर की तरफ से इस मामले में कोई जबाव नहीं आया है. ऐसे में सभी संकायों के मिलाकर छठे सेमेस्टर के तकरीबन 300 विद्यार्थियों की परीक्षाएं कहां कराई जाएगी. यह महाविद्यालय प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी.

आगर के नेहरु कॉलेज में होने वाली परीक्षाओं पर चुनाव की वजह से हो सकती है परेशानी।

महाविद्यालय में प्रोफेसरों की खासी कमी है, प्रभारी प्राचार्य डॉ पूर्णिमा गौड़ ने बताया कि नलखेड़ा कॉलेज पूरी तरह गेस्ट फैकल्टी के भरोसे संचालित हो रहा है यहां एक भी स्थाई प्राध्यापक नहीं है. उन्होंने कहा कि 22 अप्रैल से परीक्षाओं का संचालन करवाना सबसे बड़ी चुनौती है. महाविद्यालय का भवन निर्वाचन विभाग के अधिग्रहण में है. इसलिए यूनिवर्सिटी व कलेक्टर परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details