मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कल से शुरू होगा 'किल काेरोना' अभियान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी ट्रेनिंग

By

Published : Jun 30, 2020, 9:44 PM IST

आगर मालवा के सुसनेर में कोरोना से लड़ने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को को आज प्रशिक्षण दिया गया. ये आंगनबाड़ी 1 से 15 जुलाई तक चलने वाले कोरोना किला अभियान में कार्यकर्ता, एएनएम और आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर स्वास्थ्य सर्वे करेंगी और जानकारी जुटाएंगी.

Training given to Anganwadi workers
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण

आगर मालवा। जिले के सुसनेर क्षेत्र में अब कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक बार फिर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारने की तैयारी की गई है. प्रदेश सरकार के द्वारा शुरू किए जा रहे किल काेरोना अभियान के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मंगलवार के दिन जिले के सुसनेर शहर में तहसील रोड स्थित शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी निशी सिंह, शासकीय अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर प्रेमनारायण यादव और दौलतराम मुजाल्दे के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा गया कि 1 जुलाई से 15 जुलाई तक चलने वाले इस किल काेरोना अभियान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं के जरिए घर-घर जाकर स्वास्थ्य सर्वे किया जाएगा. साथ ही स्वास्थ्य संबंधी एक फार्मेट भी सर्वे करने वाले कर्मचारियों के द्वारा भरा जाएगा. इसमें परिवार के बीमार व्यक्ति की जानकारी भी दर्ज की जाएगी. यदि किसी व्यक्ति में बीमारी के लक्षण पाए जाते हैं तो एएनएम के द्वारा उसकी जानकारी सार्थक एप पर अपलोड की जाएगी. मंगलवार को इस प्रशिक्षण शिविर में सुसनेर विकासखंड के चार सेक्टर की 100 से भी अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सोशल डिस्टेसिंग के साथ प्रशिक्षण दिया गया है.

प्रशिक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान

प्रशिक्षण के दौरान चार अलग-अलग कक्षों में बैठने की व्यवस्था की गई थी. इस अवसर पर राजेश जैन, सुपरवाईजर रेनू पंत और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहीं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details