मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगरः यातायात नियमों का पालन कराने पुलिस का अनोखा तरीका, चौराहे पर खड़ा किया यमराज

यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत लोगों को सुरक्षा नियमों का पालन करवाने मंगलवार को पुलिस ने यमराज की वेशभूषा में एक व्यक्ति को खड़ा किया, जो बिना हेलमेट लगाकर जाने वाले हरेक वाहन सवार को रोककर हेलमेट लगाने की नसीहत दे रहा है.

By

Published : Feb 5, 2019, 10:21 PM IST

2

आगर। जिले में यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यातायात पुलिस द्वारा लोगों को सुरक्षा नियमों का पालन करवाने के लिए विभिन्न तरीके अपनाए जा रहे हैं. मंगलवार को बडौद रोड चौराहे पर यातायात पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया. पुलिस ने यहां पर यमराज की वेशभूषा में एक व्यक्ति को खड़ा किया, जो बिना हेलमेट लगाकर जाने वाले हरेक वाहन सवार को रोककर हेलमेट लगाने की नसीहत दे रहा है.

1


साथ ही यमराज इन लोगों को रोककर कह रहे हैं कि अगर बिना हेलमेट वाहन चलाते समय आपकी मौत हो गई, तो हमारे नर्क में भी तुम्हारे लिए जगह नहीं मिलेगी. इसलिए अपने और अपने परिवार के लिए हेलमेट लगाकर ही दोपहिया वाहन चलाएं. सैकड़ों बिना हेलमेट लगाए वाहन चालकों को यमराज पुष्प भेंट कर सुरक्षा नियमों का पालन करने की नसीहत दी जा रही है.


गौरतलब है कि यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत लोगों को प्रतिदिन नियमों का पालन करवाने के लिए कई प्रकार के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. वहीं प्रत्येक चौराहे पर पुलिस द्वारा भयंकर दुर्घटनाओं के फ्लैक्स लगाकर भी उन्हें जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details