मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अतिथि शिक्षकों के भरोसे 35 साल पुराना कॉलेज, 24 पद पड़े खाली

आगर जिले के सुसनेर शासकीय स्वामी विवेकानन्द कॉलेज को आज तक पूरा स्टाफ नहीं मिल सका है, शासन ने यहां पद तो स्वीकृत कर दिया, लेकिन नियुक्ति करना भूल गया. लिहाजा, अतिथि शिक्षकों के भरोसे ही स्कूल चल रहा है, जबकि 24 पद खाली पड़े हैं.

By

Published : Aug 4, 2019, 3:52 PM IST

अतिथि विद्वानों के भरोसे कॉलेज

आगर। मध्यप्रदेश में शिक्षा का स्तर दूसरे राज्यों की तुलना में नीचे गिरता जा रहा है. सुसनेर का शासकीय स्वामी विवेकानंद कॉलेज अतिथि शिक्षकों के भरोसे संचालित हो रहा है, लेकिन शिक्षकों की स्थाई नियुक्ति कब होगी, ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है.

बिना शिक्षक के कॉेलज

कॉलेज छात्रों के मुताबिक नए छात्रों को पता ही नहीं होता कि कॉलेज अतिथि शिक्षकों के भरोसे चल रहा है. जब से कॉलेज शुरु हुआ है, तभी से यहां दो ही स्थाई शिक्षक पदस्थ हैं. उसके बाद आज तक किसी भी स्थाई शिक्षक की नियुक्ति नहीं हुई. कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों ने शासन से मांग करते हुए कहा कि कॉलेज में जल्द स्थाई शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी.

स्वामी विवेकानंद कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर जीसी गुप्ता ने बताया कि कॉलेज में दो प्राध्यापक स्थाई हैं और सभी पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति लंबित है. पिछले साल शासन ने अतिथि विद्वानों को पढ़ाने के लिए नियमित कर रखा है. छात्रों ने रिक्त पदों को भरने के लिए उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिख स्थाई शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details