मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर मालवा कृषि उपज मंडी में सोयाबीन की बंपर आवक, वाहनों की लगी लंबी कतार

आगर मालवा कृषि उपज मंडी में मंगलवार को सोयाबीन बेचने के लिए किसानों का हुजूम उमड़ पड़ा. शाम तक विभिन्न गांवों से आए किसानों से करीब 22 हजार क्विंटल सोयाबीन की खरीदी की जा चुकी थी, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि, क्षेत्र में सोयाबीन की फसल को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

By

Published : Oct 13, 2020, 9:57 PM IST

Soybean purchase
सोयाबीन की बंपर आवक

आगर मालवा। इन दिनों कृषि उपज मंडी में सोयाबीन की बंपर आवक हो रही है. मंगलवार को सोयाबीन बेचने के लिए किसानों का हुजूम उमड़ पड़ा. शाम तक विभिन्न गांवों से आए किसानों से करीब 22 हजार क्विंटल सोयाबीन की खरीदी की जा चुकी थी. सोयाबीन का भाव 3 हजार 7 सौ रुपए से 4 हजार 4 सौ रुपए प्रति क्विंटल तक रहा.

वाहनों की लगी लंबी कतारें
मॉडल एक्ट के चलते कृषि उपज मंडी में कर्मचारियों की हड़ताल काफी लंबी चली. हड़ताल के समय ही खेतों में किसानों की सोयाबीन पककर तैयार हो चुकी थी और किसानों ने सोयाबिन निकालकर रख ली थी, लेकिन मंडी बन्द होने के चलते किसान सोयाबीन नहीं बेच पा रहे थे.

ऐसे में चार-पांच दिन पूर्व ही कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त होने के बाद बड़ी संख्या में किसान सोयाबीन बेचने मंडी पहुंचने लगे हैं. सोयाबीन की आवक को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, क्षेत्र में सोयाबीन की फसल को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ होगा. मंडी में सोयाबीन की इतनी आवक हो रही है कि, सोयाबीन से भरे ट्रैक्टर-ट्रालियों व पिकअप वाहनों की कतार करीब एक किमी तक जा पहुंची है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details