मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 30, 2020, 3:01 AM IST

ETV Bharat / state

मुआवजे की मांग को लेकर अजा कांग्रेस प्रकोष्ट ने सौंपा ज्ञापन

आगर मालवा जिले में अजा कांग्रेस प्रकोष्ठ ने मुख्यमंत्री के नाम संयुक्त कलेक्टर अशफाक अली को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें किसानों की बर्बाद फसलों का सर्वे कराकर जल्द मुआवजा देने की मांग की गई है.

SC congress submits memorandum seeking compensation for farmers' crops
किसानों की फसल के मुआवजे की मांग को लेकर अजा कांग्रेस प्रकोष्ट ने सौंपा ज्ञापन

आगर मालवा। जिले में फसल के मुआवजे से वंचित किसानों ने फसल बीमा दिए जाने की मांग की है. इसके लिए शनिवार को अजा कांग्रेस प्रकोष्ठ ने मुख्यमंत्री के नाम संयुक्त कलेक्टर अशफाक अली को ज्ञापन सौंपा है. इस अवसर पर अजा कांग्रेस प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष गौरीशंकर सूर्यवंशी, शिवलाल सूर्यवंशी, धर्मेंद मालवीय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ज्ञापन में बताया गया कि वर्ष 2018 में प्राकृतिक आपदा के चलते किसानों की फसल बड़ी मात्रा में खराब हुई थी. उस समय जिम्मेदारों ने सर्वे आदि कार्रवाई कर रिपोर्ट बीमा कंपनी को भेजी थी. लेकिन 2 वर्ष होने के बाद भी किसानों को फसल बीमा की राशि नहीं दी गई है.

किसानों की मांग है कि इस बार भी उनकी फसल अफलन के कारण बर्बाद हो गई है. ऐसे में सरकार किसानों की फसल का सर्वे करवाकर, उन्हें उचित मुआवजा दे. उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि किसानों की समस्या समय पर हल नहीं होती है तो अजा कांग्रेस द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details