मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तय मानदेय दिलाने की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों ने की एसडीएम से मुलाकात

सुसनेर में नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट से तय मानदेय से कम पैसे मिलने को लेकर एसडीएम से मुलाकात की और तय मानदेय दिलाने की मांग की.

By

Published : Apr 22, 2020, 7:00 PM IST

Sanitation workers met sdm
सफाई कर्मचारियों ने की एसडीएम से मुलाकात

आगर मालवा। कोरोना की इस जंग में हर कोई अपना योगदान दे रहा है, पुलिस कर्मी दिन रात अपनी चिंता छोड़कर लोगों के लिए काम कर रहें हैं. डॉक्टर्स अपनी जान की चिंता छोड़कर दूसरों की जान बचा रहे हैं, वहीं सफाईकर्मी भी अपना पूरा योगदान इस जंग में दे रहे हैं. इस जंग में उन्हें कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते सुसनेर में नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने स्थानीय रेस्ट हाऊस पर एसडीएम मनीष जैन से मुलाकात की. और अपनी परेशानियों से अवगत कराया साथ ही कलेक्टर से तय मानदेय दिलाए जाने की मांग की.

यहां पहुंचे सफाई कर्मचारी दिलीप कलोसिया, मोनू, दयाल, मुकेश सहित कई महिलाओं ने एसडीएम मनीष जैन को बताया कि, उनका मानदेय कलेक्ट्रेट पर तय है. लेकिन उन्हें तय मानदेय से कम दिया जाता है जिससे घर का गुजारा नहीं चल पाता है. कर्मचारियों ने बताया कि जब उन्हें अस्थाई तौर पर नियुक्त किया गया था, तब उन्हें कलेक्ट्रेट का मानदेय दिये जाने की बात की गई थी. नगर परिषद सुसनेर में 30 से ज्यादा सफाई कर्मचारी ऐसे हैं जिनका मानदेय कम है, उन्होने बताया कि कलेक्ट्रेट पर उनका मानदेय 7 हजार 950 रूपये है. लेकिन उन्हें सिर्फ 6700 रूपये ही दिया जा रहा है.

एसडीएम मनीष जैन ने सफाई कर्मचारियों को आश्नासन देते हुए कहा कि वह इस संबध में जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर कलेक्ट्रेट का तय मानदेय दिलाए जाने की मांग करेंगे. साथ ही एसडीएम ने सभी सफाई कर्मचारीयों को मास्क भी बांटे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details