मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आरक्षण के विरोध में सड़कों पर उतरी करणी सेना, फूंका सांसद और विधायकों का पुतला

By

Published : Jul 15, 2020, 7:50 PM IST

आरक्षण को 9वीं अनुसूची में जोड़ने को लेकर आगर मालवा में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने जमकर विरोध किया. इस दौरान सांसद सहित विधायकों का पुतला दहन कर नारेबाजी भी की गई.

Rajput Karni army protest against reservation
राजपूत करणी सेना ने किया आरक्षण का विरोध

आगर मालवा।आरक्षण को 9वीं अनुसूचित में जोड़ने का समर्थन करने वाले जनप्रतिनिधियों का जगह-जगह करणी सेना द्वारा विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में सुसनेर नगर पंचायत में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने 15 जुलाई यानि बुधवार को इंदौर-कोटा राजमार्ग स्थित डाक बंगला त्रिमूर्ति तिराहे पर जमकर प्रदर्शन किया. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया, तराना के विधायक महेश परमार और घट्टिया के विधायक रामलाल मालवीय का भी पुतला फूंका.

करणी सेना के तहसील अध्यक्ष कृष्ण पाल सिंह राजपूत ने बताया कि सांसद और विधायकों द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जा रहे हैं, जिसमें आरक्षण को हर 10 सालों में ना बढ़ाकर संविधान की 9 वीं अनुसूची में डालने की बात कही जा रही है, जिसके तहत आरक्षण हमेशा के लिए स्थायी रूप से लागू हो जाएगा.

इस दौरान पुतला दहन कर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने आरक्षण का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी भी की. जिला अध्यक्ष राणा जयेन्द्र सिंह, कार्यकर्ता धर्मेन्द्र सिंह, कार्यकर्ता प्रेमसिंह, कार्यकर्ता शेरसिंह, कार्यकर्ता नेपाल सिंह, कार्यकर्ता नागु सिंह, कार्यकर्ता कुलदीप सिंह, कार्यकर्ता कल्याण सिंह, कार्यकर्ता कृष्ण पाल सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details