मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लुटेरी दुल्हन के साथ दलालों को पुलिस ने दबोचा

By

Published : Aug 19, 2020, 7:15 PM IST

जिले के नलखेड़ा थाना क्षेत्र में शादी के नाम पर एक युवक को ठगने वाले दलालों और उनका साथ देने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है.

लुटेरी दुल्हन के साथ दलालों को पुलिस ने पकड़ा
लुटेरी दुल्हन के साथ दलालों को पुलिस ने पकड़ा

आगर। जिले के नलखेड़ा थाना क्षेत्र में शादी के नाम पर एक युवक को ठगने वाले दलालों और उनका साथ देने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने शादी के नाम पर ठगने वाले इस गिरोह को तब पकड़ा, जब ये गिरोह पीड़ित युवक को एक बार धोखा देने के बाद दोबारा शादी करवा रहे थे. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों के साथ लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. मामले में एक आरोपी अभी भी फरार है.

लुटेरी दुल्हन के साथ दलालों को पुलिस ने पकड़ा

नलखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपलिया सेत निवासी अमर सिंह की शादी काफी समय से नहीं हो पा रही थी, ऐसे में अमर सिंह ने शादी के लिए महाराष्ट्र के कुछ दलालों से संपर्क किया. इन दलालों ने अमर सिंह को एक युवती बताई, जिससे अमर सिंह की बात पक्की हो गई और गत 3 अगस्त को दोनों की शादी एक मंदिर में करवा दी गई.

इस शादी के लिए अमर सिंह ने दलालों को बकायदा ढाई लाख रुपए दिए. शादी के दूसरे दिन बाजार में सामान खरीदी का बहाना कर दुल्हन अमर सिंह को लेकर घर से निकली, जहां दुल्हन ने मौके का फायदा उठाया और अमर सिंह को चकमा देकर अपने साथियों के साथ फरार हो गई. इसके बाद अमर सिंह ने दुल्हन को ढूंढ़ने की काफी कोशिश की, लेकिन दुल्हन का कोई पता नहीं चल पाया.

खुद को ठगा महसूस कर पीड़ित ने इस बात की शिकायत नलखेड़ा पुलिस से की, कुछ दिनों बाद दोबारा अमर सिंह का संपर्क महाराष्ट्र के उन्हीं दलालों से हुआ, जिन्होंने उसकी पूर्व में शादी करवाई थी. अमर सिंह ने उन्हें अपनी व्यथा सुनाई और दलालों से किसी और युवती से शादी कराने की बात कही. दलालों ने भी किसी अन्य युवती से उसकी शादी करवाने की हामी भरी और इसकी एवज में एक लाख रुपए की डिमांड की. पीड़ित ने शादी के लिए रजामंदी दी, साथ ही नलखेड़ा पुलिस को भी इस बात की सूचना दे दी.

पुलिस और पीड़ित ने मिलकर इन बदमाशों को पकड़ने के लिए जाल बुना और 17 तारीख को देवास में विवाह किया जाना तय किया. जब पीड़ित अमर सिंह शादी के लिए मंदिर पहुंचा तो उसके सामने दलालों ने एक नई युवती पेश की, अमर सिंह के इशारे पर पुलिस ने दलालों और इस नई नवेली दुल्हन को तुरंत दबोच लिया. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, साथ ही उस युवती को भी खोजा जा रहा है, जो अमर सिंह को चकमा देकर फरार हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details