मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना मास्क बस में धड़ल्ले से सफर कर रहे यात्री, चालक-परिचालक भी बरत रहे लापरवाही

आगर मालवा में यात्री बसों में कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां सरेआम उड़ रही है. यात्री बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बसों में सफर कर रहे हैं.

By

Published : Mar 19, 2021, 3:58 PM IST

Passengers traveling in buses without masks and social distancing
बस

आगर मालवा। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार बढ़ी है. हर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना महामारी से बचाव के लिये लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की हिदायत दे रहे हैं. यात्रियों को भी बस,ट्रेन,फ्लाइट में मास्क लगाना अनिवार्य किया है. इसके बावजूद आगर मालवा मुख्यालय पर बसों में सफर करने वाले यात्रियों के साथ ही बस चालक व परिचालक लापरवाही बरतने से पीछे नहीं हट रहे. इन पर कार्रवाई के लिए जिम्मेदारों द्वारा भी कोई सुध नहीं ली जा रही है.

बिना मास्क के बैठ रहे यात्री

जिला मुख्यालय स्थित बस स्टैंड से हर दिन दर्जनों बसों का संचालन होता है. ऐसे में यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य करने के बावजूद भी यात्री बिना मास्क नजर आते हैं. कोई इक्का-दुक्का यात्री ही हैं, जो मास्क लगाए रहते हैं. अगर यही स्थिति रही तो संक्रमण बढ़ने का खतरा बना रहेगा.

कोरोना गाइडलाइन का हो रहा उल्लंघन

चालक-परिचालक भी बरत रहे लापरवाही

बता दें कि क्षेत्र में स्थानीय बसों के अलावा सीमा पास राजस्थान राज्य से भी बड़ी संख्या में बस आगर पहुंचती है. ऐसे में लगभग सभी बसों के चालक-परिचालक भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं.

699 हुई कोरोना मरीजो की संख्या

जिले में कोरोना मरीजों के बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है. हर दिन मरीजो की संख्या बढ़ती जा रही है. अभी तक जिले में 699 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें 10 कोरोना मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details