मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उपचुनाव में प्रत्याशी खड़े करेगी सपाक्स पार्टी, अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने बनाई रणनीति

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सपाक्स पार्टी ने भी प्रत्याशी खड़े करने की बात कही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सपाक्स पार्टी भी उपचुनाव में अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी.

By

Published : Sep 18, 2020, 3:57 PM IST

agar malwa
सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी

आगर-मालवा। विधानसभा उपचुनाव में सपाक्स पार्टी भी मैदान में अपना प्रत्याशी उतारने की रणनीति बना रही है. आगर पहुंचे सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने स्थानीय सर्किट हाउस में मीडिया से चर्चा करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पार्टी सभी सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने पर पार्टी विचार बना रही है.

सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी

हीरालाल त्रिवेदी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जो आरक्षित सीटे हैं, वहां प्रत्याशियों के चयन को लेकर रणनीति बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का मुख्य उद्देश्य ये है आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए. जिस व्यक्ति को आरक्षण की जरूरत है, उस व्यक्ति को ही इसका लाभ मिलना चाहिए. लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है. जब कोई समाज विशेष का व्यक्ति आरक्षण का लाभ लेकर अच्छे पद पर आसीन हो जाता है तो उसकी बाकी की पीढ़ियां भी आरक्षण का लाभ लेती हैं. ये गलत हैं. जिस व्यक्ति ने आरक्षण का लाभ ले लिया हो उसके परिवार को फिर इसका लाभ नहीं मिलना चाहिए.

आरक्षित सीट पर अनुसूचित जाति वर्ग के प्रत्याशी के चयन को लेकर त्रिवेदी ने कहा कि हमारे संपर्क में ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए, उन लोगों में से चयन कर हम अपना प्रत्याशी घोषित करेंगे. सितंबर के अंतिम सप्ताह तक सभी सीटों पर हम प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details