मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 22, 2021, 10:38 AM IST

ETV Bharat / state

आदेश के बावजूद खुली मटन-चिकन की दुकानें, प्रशासन ने की कार्रवाई

चिकन के स्वाब में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने 7 दिनों के लिए सभी मटन, चिकन और मछली मार्केट बंद रखने के आदेश दिए थे. बावजूद इसके मार्केट में कई दुकानें खुली नजर आईं. जिसके बाद प्रशासन के सख्ती दिखाई और कई दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की.

Administration took action
प्रशासन ने की कार्रवाई

आगर मालवा। चिकन के स्वाब में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने 7 दिनों के लिए मार्केट बंद कराया गया था जो शाम को दोबारा खुल गया. ऐसे में शिकायत मिलने के बाद मौक़े पर पंहुचे पुलिस व प्रशासनिक अमले ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए मटन व मछली दुकानों से भारी मात्रा में मांस जब्त किया. विक्रेताओं को सख्त लहजे में दी समझाइश दी गई. प्रशासनिक अमले ने एक बार फिर सभी दुकानदारों को सख्ती से समझाइश देते हुए मांस की दुकानें बन्द रखने को कहा. अधिकारियों ने दुकानदारों से सख्त लहजे में समझाते हुए कहा कि यदि अगली बार प्रशासन की अनुमति के बगैर दुकाने खोलकर कोई मांस का विक्रय करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

सुबह दुकानें बंद कराने पंहुचे थे एसडीएम

बता दें कि बीते दिन भोपाल भेजे गए चिकन के स्वाब में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद रविवार सुबह एसडीएम राजेन्द्र रघुवंशी के साथ ही अन्य अधिकारी मार्केट में मटन, चिकन और मछली की दुकानें बन्द कराने पहुंचे थे. एसडीएम ने मांस विक्रेताओं को 7 दिनों तक दुकानें बन्द रखने का आदेश दिया था. जिसके बाद दिनभर तो दुकानें बन्द रहीं लेकिन शाम को मटन व मछली विक्रेताओं ने फिर अपनी दुकानें खोल ली.

दूबारा दुकानें खोलने पर की जाएगी कठोर कार्रवाई

दुकानें खुली होने की सूचना के बाद तहसीलदार दिनेश सोनी पुलिस अमले के साथ मौके पर पंहुचे. तहसीलदार ने बताया कि सभी मांस विक्रेताओं को सुबह दुकानें नहीं खोले जाने को लेकर बताया गया था लेकिन शाम को कुछ मांस की दुकानें खुली रहीं ऐसे में इन दुकानों से भारी मात्रा में मांस जब्त किया गया है. विक्रेताओं को दुकान न खोले जाने को लेकर समझाया गया है, अगर वो दुबारा दुकान खोलते हैं तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details