मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहर में मौजूद हैं कई जर्जर भवन, फिर भी प्रशासन कर रहा बड़े हादसे का इंतजार

शहर में कई ऐसे जर्जर मकान हैं जो कभी भी गिर सकते हैं लेकिन प्रशासन इन मकानों पर ध्यान नहीं दे रहा है.

By

Published : Sep 18, 2019, 11:35 AM IST

शहर में मौजूद हैं कई जर्जर भवन

आगर मालवा। शहर में कई जर्जर भवन मौजूद हैं जो कभी भी किसी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं, नगर पालिका के जिम्मेदारों द्वारा जर्जर भवनों को चिन्हित कर उन्हें जमीदोंज करने की बात भी कही जाती है, शहर में वर्षों पुराने हो चुके कई भवन खुले रूप से हादसों को आमंत्रण देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

शहर में कई जर्जर भवन मौजूद जो बन सकते हैं दुर्घटना का कारण


बता दें कि शहर के छावनी, लक्ष्मणपूरा क्षेत्र, दरवाजा बाहर, अयोध्याबस्ति सहित अन्य क्षेत्रों में अनेक जर्जर भवन हैं जो काफी पुराने हो चुके हैं ,कई भवनों को तो विभागीय स्तर पर भी खतरनाक घोषित कर दिया गया है, पर प्रशासन ने इन भवनों को जामीदोंज करने की जरूरत तक महसूस नहीं की.


वहीं राजारजवाड़ो तथा अंग्रेजों के जमाने में निर्मित किये गए शहर में ऐसे अनेक भवन हैं जो कि पूर्णतः क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, कुछ तो शासन के अधीन है और कुछ निजी संपत्ति के रूप में मौजूद है, इतना ही नहीं जीर्ण-शीर्ण हुए कुछ भवनों में स्कूल तक संचालित किए जा रहे है और कुछ भवनों में कोई न कोई परिवार रह रहा है.


नगर पालिका सीएमओ सीएस जाट ने बताया कि शहर में कई जर्जर मकान है उन्हें हटाने के लिए सूचना पत्र दिया गया है, एक बार और अमले को भेजकर उन्हें हटाने के लिए नोटिस दिया जाएगा, यदि संबंधित लोग नही मानते है तो नगर पालिका द्वारा ऐसे जर्जर मकानों को जमीदोंज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details