मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 17, 2020, 11:38 AM IST

Updated : Apr 17, 2020, 11:51 AM IST

ETV Bharat / state

पंजाब से आए 14 मजदूर सुसनेर में फंसे, घर जाने की जिद पर अड़े

पंजाब से संतरा तोड़ने के लिए सुसनेर आए 14 मजदूर घर जाने की जिद पर अड़े हैं, अब प्रशासनिक अधिकारी उलझन में हैं कि उन्हें कैसे उनके घर भेजें.

Laborers came to Susner to break the orange from Punjab
पंजाब से संतरा तोड़ने के लिए सुसनेर आए मजदूर फंसे

आगर मालवा। पंजाब से मजदूरी के लिए सुसनेर आए कुछ मजदूर लॉकडाउन में फंसे हैं. इस दौरान वे सुसनेर तहसील मुख्यालय से गुजर रहे थे तो स्थानीय प्रशासन की नजर उन पर पड़ी तो उन्हें रोका गया. पंजाब से संतरा तोड़ने के लिए जिले के सुसनेर तहसील के कानड आए 14 मजदूर लॉकडाउन में फंस गए हैं. जब दूसरी बार लॉकडाउन हुआ तो वे घर जाने के लिए निकले.

पंजाब से संतरा तोड़ने के लिए सुसनेर आए मजदूर फंसे

इस दौरान वे इंदौर-कोटा राजमार्ग स्थित विश्राम गृह के सामने से गुजर रहे थे. तभी अचानक उन पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की नजर पड़ी तो उन्हें रोका. सुसनेर एसडीएम मनीष जैन ने उन्हें जिला मुख्यालय भेजने की बात कही तो उन्होंने साफ मना कर दिया. परंतु वे पंजाब जाने की जिद पर अड़े हुए हैं.

उनकी बात सुन प्रशासन को समझ नहीं आ रहा कि वो इन मजदूरों का क्या करें. इन्हें पंजाब तक कैसे भेजें. राजस्थान और दिल्ली की सीमा सील है. यदि उन्हें पंजाब जाने के लिए छोड़ा भी जाता है तो उन्हें झालावाड़, कोटा और जयपुर जैसे हॉटस्पॉट से गुजरना पड़ेगा. एसडीएम के अनुसार उनकी जिद को देखते हुए उन्हें राजस्थान सीमा तक छोड़ा जाएगा. वहां से वे अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे.

Last Updated : Apr 17, 2020, 11:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details