मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 14, 2019, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

आगर-मालवा में हो रही आफत की बारिश, लोगों को घरों में घुसा पानी, बचाव कार्य जारी

आगर-मालवा में बारिश के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं, करीब 15 फिट तक इलाकों में पानी भर गया है. होमगार्ड, एनडीआरएफ और पुलिस प्रशसन द्वारा बचाव कार्य किया जा रहा है. बोट के जरिए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर छोड़ा जा रहा है.

बारिश के बाद गली-मोहल्लों में भरा पानी

आगर-मालवा। बीती रात से ही जिले में हो रही भारी बारिश की वजह से कंठाल नदी का जलस्तर बढ़ने से शहर के कई क्षेत्रों में पानी भर गया है. पानी भरने से लोगों को मकानों की दूसरी और तीसरी मंजिल की छत पर शरण लेना पड़ी है. जबकी जिला प्रशासन, होमगार्ड और रेस्क्यू टीमों ने कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

बारिश के बाद गली-मोहल्लों में भरा पानी

लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रशासन ने होमगार्ड के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई है. रेस्क्यू टीम लोगों तक खाने-पीने और अन्य जरुरतों का सामान बोट के जरिए पहुंचाया जा रहा है. होमगार्ड द्वारा मुनादी भी की जा रही है की अगर किसी को किसी भी तरह की सहायता की जरूरत है. या वह पानी में फंसे हैं तो हाथ का इशारा देकर मदद मांग सकते हैं.

कलेक्टर संजय कुमार पूरी तरह से बाढ़ पर नजर बनाए हुए हैं. प्रशासन ने लोगों से अपील की है वे घबराएं नहीं. शासकीय स्कूलों, आंगनवाड़ी केंद्रों के अलावा सुरक्षित भवनों को अधिकृत कर लोगों को आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. कलेक्टर का कहना है कि वह लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के पूरे प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details