मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हर एक महिला को आत्मनिर्भर बनाना सरकार की मंशा: मंत्री जयवर्द्धन सिंह

आगर के कई गांवों में आजीविका मिशन के तहत अपने दम पर आगे बढ़ने वाले समूहों को सम्मानित करने के लिए हितलाभ वितरण समारोह आयोजित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में मंत्री जयवर्धन सिंह पहुंचे थे.

By

Published : Feb 14, 2020, 8:36 PM IST

Updated : Feb 14, 2020, 9:16 PM IST

governments-intention-is-to-make-every-woman-self-reliant-said-by-minister-jayawardhan-singh-in-agar
हितलाभ वितरण समारोह का आयोजन

आगर। शुक्रवार को पुरानी कृषि उपज मंडी परिसर में हितलाभ वितरण समारोह का आयोजन किया गया. आयोजन में जिले के कई गांवों में आजीविका मिशन के तहत अपने दम पर आगे बढ़ने वाले समूहों को सम्मानित किया गया.

हितलाभ वितरण समारोह का आयोजन

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नगरी प्रशासन व विकास मंत्री जयवर्धन सिंह पहुंचे थे, जहां उन्होंने समूह की महिलाओं को चेक वितरित किए. इस दौरान मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की मंशा है कि हर एक महिला को आत्मनिर्भर बनाया जाए, इसके लिए उन्हें आजीविका मिशन के माध्यम से हर प्रकार की मदद की जाएगी.

बता दें कि प्रभारी मंत्री ने इस दौरान अलग-अलग समूहों को मिलाकर कुल 12 लाख रुपये के चेक वितरित किये हैं. कार्यक्रम में कलेक्टर संजय कुमार, एसपी मनोज सिंह, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े सहित कांग्रेस पदाधिकारी और बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी.

बता दें कि इस अवसर पर आजीविका मिशन के अंतर्गत कुछ समूह संचालित करने वाली महिलाओं ने अपने द्वारा बनाई गई वस्तुओं के स्टाल भी लगाए.

Last Updated : Feb 14, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details