मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से मुक्ति के लिए किसान संघ का आह्वान, 15 हजार से ज्यादा घरों में की गई भगवान बलराम की पूजा

आगर में मध्यप्रदेश भारतीय किसान संघ के आह्वान पर किसानों ने भगवान बलराम की पूजा कर बलराम चालीसा पाठ किया. इसमें हजारों की संख्या में किसान परिवारों ने हिस्सा लिया.

By

Published : May 13, 2020, 8:00 AM IST

Farmers worshiped Lord Balarama in Agar
भगवान बलराम की पूजा

आगर। प्रदेशभर में मध्यप्रदेश भारतीय किसान संघ के द्वारा कोरोना से मुक्ति के लिए कृषि के देवता भगवान बलराम की पूजा का आह्वान किसानों ने किया है. वहीं मालवा प्रांत में 15 हजार 230 किसान परिवारों ने भगवान बलराम की पूजा कर बलराम चालीसा पाठ किया गया. जिसमें 15 हजार पुरुष तो 13 हजार 500 महिलाएं 8500 बच्चे शामिल हुए. किसान संघ से जुड़े कार्यकर्ताओं और किसानों ने अपने घरों पर सपरिवार भगवान बलराम की पुजा कर कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की है.

भगवान बलराम की पूजा

किसान संघ के आह्वान पर पूरे प्रदेश के साथ ही मंगलवार को आगर के सुसनेर व ग्रामीण अंचल में सैकड़ों किसानों ने सपरिवार अपने घरों में आज सुबह भगवान बलराम की पूजा की. हाथों में हल लेकर किसानों के हित में कार्य करने वाले भगवान बलराम की पूजा विधिविधान के साथ क्षेत्र के किसानों और भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने की इस दौरान सभी ने अपने घर पर भगवान बलराम के चित्र पर माल्यापर्ण किया. उसके बाद द्वीप प्रज्वलित कर करीब एक घंटे तक देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए पूजा अर्चना व प्रार्थना की.

भगवान बलराम की पूजा

भारतीय किसान संघ के संयोजक रमेश दांगी के अनुसार पूरे प्रदेशभर में आज के दिन देश को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए किसानो ने अपने घरो में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हवन पूजन के साथ भगवान बलराम की पूजा कर बलराम चालीसा पाठ किया है. किसान संघ के आह्वान पर लॉकडाउन का पालन करते हुए सुबह 8 बजे किसान परिवारों में कृषि देवता भगवान बलराम की पूजा कर कोरोना महामारी से बचाव के लिये प्रार्थना की गई. दांगी ने कहा कि इस भीषण संकट से समाज को उठाने का साहस प्रदान और बचाव हेतु भगवान बलराम शक्ति दे.

भगवान बलराम की पूजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details