मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर-मालवा: फसल बीमा राशि की मांग को लेकर किसानों ने सौंपा ज्ञापन

आगर मालवा जिले में फसल बीमा राशि की मांग को लेकर बड़ी संख्या में किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Sep 22, 2020, 7:39 PM IST

Demand for insurance amount
बीमा राशि की मांग

आगर मालवा। किसानों को साल 2019 में खराब हुई फसलों का बीमा दिया गया था, लेकिन आज भी जिले के कई गावों में फसल बीमा राशि का वितरण नहीं किया गया. इसी संबंध में 22 सिंतबर यानी मंगलवार को बड़ी संख्या में किसान बीमा राशि की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर एसएस भूरिया को ज्ञापन सौंपा गया.


ज्ञापन में बताया गया है कि वर्ष 2019 में अतिवृष्टि के चलते बड़ी मात्रा में किसानों की फसल खराब हुई थी. उस समय पटवारी सहित अन्य अधिकारियों ने नुकसानी सर्वे कर बीमा कंपनी को रिपोर्ट भी भेजी थी, लेकिन फिर भी किसानों को बीमा राशि का लाभ नहीं दिया गया. इस अवसर पर कांगनीखेड़ा गांव, भदवासा गांव सहित अन्य गांव के लोग उपस्थित रहे.

कांगनीखेड़ा गांव के किसान राजेन्द्र सिंह ने बताया कि सभी गांव में किसानों को बीमा राशि दी गई है, लेकिन हमारे गांव में किसी को भी बीमा नहीं मिला है. कुछ लोगों द्वारा राजनीतिक द्वेषता रखते हुए सूची जारी नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details