मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बजाय किसानों ने पासबुक की लगाई लाइन

लॉकडाउन के चलते सरकार के द्वारा किसानों के खातो में उनकी मदद के के लिए किसान सम्मान निधी की राशि डाली गई है. जिन्हें निकालने के लिए सुबह से ही किसान लाइन लगा रहे हैं. वहीं खुद डिस्टेंसिंग का पालन ना कर किसानों ने पासबुक की लाइन अपने नंबर के लिए लगा दी है.

By

Published : May 20, 2020, 8:06 PM IST

passbook in queue
लाइन बनाकर रखी हुई पासबुक

आगर मालवा। जिले के सुसनेर के शुक्रवारीया बाजार में संचालित जिला सहकारी बैंक से किसान सम्मान निधी की राशि निकालने के लिए बुधवार को कई ग्रामों के किसान पहुंचे. ये किसान सुबह 7 बजे से ही बैंक के बाहर पहुंच गए थे. बैंक के बाहर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिये था. लेकिन यहां किसानों ने नम्बर के लिए बैंक की पासबुक रखकर लाइन लगा दी.

किसानों ने पासबुक की लगाई लाइन

किसानों का कहना था कि बैंकों में भीड़ ज्यादा उमड रही है. इसलिए वे सुबह से ही राशि निकालने के लिए पहुंच गए है ताकि उन्हें बैंक खुलने के बाद कड़ी धूप में भीड़ के बीच परेशान ना होना पडे़. इसलिए उन्होंने सोशल डिस्टेसिंग के लिए पासबुक रखकर के यइ लाइन लगाई है. बता दें इन किसानों ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगने वाली लाइन में अपनी पासबुक रख दी. वहीं सभी एक जगह जाकर बैठ गए.

लॉकडाउन के चलते सरकार के द्वारा किसानों के खातों में किसान सम्मान निधी की राशि डाली गई है. ताकि वे अपनी राशि बैंकों से निकालकर के आवश्यक सामग्री खरीद सके. इसके लिए शुक्रवारीया बाजार में स्थित जिला सहकारी बैंक में इस राशि को निकालने के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details