मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आगर-मालवाः बैंक में बीमा का पैसा निकालने पहुंचे किसान की मौत

By

Published : Sep 7, 2020, 6:12 PM IST

बीमा राशि निकलवाने के लिए आगर के सहकारिता बैंक में पहुंचे एक किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि किसान लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे तभी अचानक से वह गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई.

Agar news
कॉपरेटिव बैंक में बीमे के रुपये निकालने आये किसान की हुई मौत

आगर-मालवा। बीमा राशि निकलाने के लिए सहकारिता बैंक में लाइन में लगे एक किसान की मौत से हड़कंप मच गया. बैंक अधिकारियों ने तत्काल घटना की पुलिस को दी और एम्बुलेंस की मदद से किसान को अस्पताल पहुंचाया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. किसान की मौत के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने हंगामा कर दिया. पुलिस मामले की जांच की जा रही है.

लाड़वन गांव के रहने वाली मानसिंह पिछले चार दिनों से अपनी फसल बीमा राशि निकालने के लिए हर दिन बैंक के चक्कर लगा रहे थे. लेकिन बैंक में भारी भीड़ के चलते उन्हें रुपए निकालने का टोकन तक नहीं मिल पा रहा था. सोमवार को भी किसान सुबह 10 बजे से कतार में बैंक के बाहर खड़ा था दोपहर लंच के बाद उसे रुपए निकालने के लिए टोकन दिया गया. वहीं जब वह कैश काउंटर के बाहर कतार में लगा था तभी अचानक वह चक्कर खाते हुए गिर गया. ऐसे में बैंक कर्मचारियों व उसके साथ आये परिजनों ने उसे पानी पिलाया तब तक उसकी सांसे चल रही थी उसे अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस को बुलाया गया एम्बुलेंस के कर्मचारी ने उसकी जांच की तो उसके शरीर में किसी प्रकार की हलचल नहीं हुई.

घटना के बाद बैंक अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंचे कोतवाली थाना प्रभारी ने पूछताछ के बाद शव जिला अस्पताल के लिए रवाना किया. उसके बाद थाना प्रभारी ने बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की. मृतक किसान के परिजन बद्रीलाल ने बताया कि किसान मानसिंह पिछले 4 दिनों से बैंक में अपने रुपए निकवाने आ रहा था लेकिन उसका नंबर नहीं आया वह रुपयों के लिए काफी परेशान हो गया था इस पूरे मामले में प्रशासन की लापरवाही है. कोतवाली थाना प्रभारी हितेश पाटिल ने बताया कि बैंक अधिकारियों से सूचना के आधार पर हम कॉपरेटिव बैंक पहुंचे हैं. प्राथमिक आधार पर सामने आया है कि किसान चक्कर खाने से नीचे गिर गया उसके बाद उसकी मौत हो गई है. हमारे द्वारा मामले की जाँच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details