मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोविड वार्ड में घूम रहे मरीजों के परिजन कोरोना के प्रसार में बन रहे मददगार

कोरोना संक्रमण के नए पॉजिटिव मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर कोरोना से बेखौफ लोग जिला अस्पताल में लगातार अपने मरीजों से मिलने कोविड वार्ड में पहुंच रहे हैं. बढ़ते संक्रमण के बीच इस तरह की लापरवाही काफी खतरनाक साबिक हो सकती है.

By

Published : Apr 24, 2021, 2:14 AM IST

आगर। जिले में बढ़ते कोरोना मामलों से हर कोई परेशान है. वहीं, कोविड के चलते होने वाली मौतों से भी दहशत बनी हुई है. इसके बावजूद कुछ लोग कोरोना से बेखौफ होकर लापरवाही बरत रहे है. कुछ इसी प्रकार की लापरवाही जिला अस्पताल स्थित कोविड वार्ड में भर्ती मरीजो के परिजनों की सामने आई है. यहां सुबह से शाम व रातभर कोविड मरीजों के परिजन डेरा जमाए रहते हैं. एक मरीज के 3 से 4 परिजन कोविड वार्ड के बाहर ही दिन और रात गुजार रहे हैं.

परिजनों को हटाने के लिए पुलिसकर्मी तैनात

वहीं, इनको हटाने की लिए बाकायदा पुलिसकर्मी तैनात हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग पुलिस से डरे बिना वहां डटे हुए हैं. कई बार पुलिसकर्मियों व मरीजो के परिजनों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है. शुक्रवार शाम को भी कोविड वार्ड के बाहर से मरीज के परिजनों को हटाने के लिए पुलिस काफी मशक्कत करनी पड़ी.

सुबह और रात मरीजों को वार्ड में जाकर देते हैं खाना

बता दें कि मरीज के परिजन बाहर तो डटे ही रहते हैं. वहीं सुबह व रात को घर से खाने का टिफिन लाकर खाना देने कोविड वार्ड में भी चले जाते हैं. काफी देर वहां बैठने के बाद खाना खिलाकर वापस लौटते हैं. अस्पताल प्रबंधन उन्हें रोकने की कोशिश करता है तो परिजन झगड़े पर उतारू हो जाते हैं.

प्रेमी-प्रेमिका की गजब जुगलबंदी! मरीज को नॉर्मल इंजेक्शन और रेमडेसिविर की करते थे ब्लैक मार्केटिंग

बन रहा संक्रमण फैलने का खतरा

मरीज के परिजनों की इस हरकत से संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है. लोग बिना किसी सुरक्षा के अंदर जाते है और फिर यही लोग बाजार में तथा अपने घर के आसपास भी घूमते रहते हैं. ऐसे में यदि प्रशासन अंदर जाने पर पाबंदी नहीं लगाता है तो संक्रमण की यह चेन कभी नही टूटेगी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details