मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पानी के तेज बहाव में बह गई पुलिया, आवागमन हुआ बंद

By

Published : Sep 16, 2019, 3:15 PM IST

आगर में डग-सुसनेर रोड की पुलिया टूटने से राहगीर परेशान हैं, कुछ वाहन चालक तो जान का खतरा लेकर पुलिया पार कर रहे हैं.

पानी के तेज बहाव में बह गई पुलिया

आगर-मालवा। मध्यप्रदेश और राजस्थान को जोड़ने वाले डग-सुसनेर रोड की पुलिया बारिश के पानी के तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गई है. इस वजह से सुसनेर से डग आने-जाने के लिए आवागमन बंद हो गया है. लेकिन फिर भी क्षतिग्रस्त पुलिया से दो पहिया वाहन चालक अपनी जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं पुलिया टूटने के चलते वाहन चालकों को तीन किलोमीटर दूर चक्कर लगाकर पिपलिया नानकार गांव होते हुए शहर आना पड़ रहा है.

पानी के तेज बहाव में बह गई पुलिया


जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत बनाई गई थी जोकि सालों से क्षतिग्रस्त हालत में है. कुछ दिनों से लागातार तेज बारिश होने के कारण पुलिया की हालत ऐसी हो गई है कि मटेरिएल गायब होकर पुलिया पर केवल बडे़-बडे़ पाइप दिखाई दे रहे हैं. उनमें से भी पानी गुजर रहा है। पुलिया का कुछ हिस्सा शेष बचा है उस पर से भी दो पहिया वाहन चालक गुजर रहे हैं.


मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमा को जोड़ने वाले इस डग-सुसनेर मार्ग का निर्माण तत्कालीन सांसद थावरचंद गेहलोत के कार्यकाल में हुआ था. उसी समय सुसनेर से 1 किलोमीटर की दूरी पर ही इस पुलिया का निर्माण किया गया था. लेकिन सड़क बनने के बाद से ही यह पुलिया हर साल बारिश के मौसम में क्षतिग्रस्त हो जाती है और हर साल जिम्मेंदार है इसकी हल्की मरम्मत कराकर छोड़ देते हैं. लेकिन इस समस्या का स्थाई समाधान करने का प्रयास नहीं करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details