मध्य प्रदेश

madhya pradesh

होली को लेकर सजी दुकानें, साप्ताहिक बाजार में दिखी रौनक

By

Published : Mar 8, 2020, 6:47 PM IST

आगर मालवा में होली के चलते बाजार में रौनक देखने को मिली है. रविवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में बताशों की मालाओं की खूब बिक्री हुई.

Due to Holi in Agar Malwa, there was a bright spot in the market
होली को लेकर सजी दुकानें

आगर मालवा।रंगों के त्योहार होली को लेकर बाजार सज चुके हैं, बाजारों में रंगों की दुकानों के अलावा बताशों की मालाओं की दुकानें भी सज गई हैं. जो न सिर्फ इस त्योहार में मिठास भरेगी, बल्कि इन मालाओं से सजे बाजार ने पूरे शहर की रौनक भी बढ़ा दी है. होली के मद्देनजर सुसनेर में 50 से भी अधिक दुकानों पर 60 से 80 क्विंटल बताशों की मालाएं दुकानदारों के द्वारा बेची गई हैं, जिनसे दुकानदारों का लाखों का कारोबार हुआ है.

होली को लेकर सजी दुकानें

9 मार्च की रात्रि में शुभ मुहूर्त में होलिका दहन किया जाएगा. इससे पूर्व महिलाएं और युवतियां इन बताशों की मालाओं से पूजन करेगीं और इन्हीं मालाओं से होली का श्रृंगार किया जाएगा. होलिका दहन से पूर्व होलिका उत्सव समिति के सदस्यों द्वारा इन्हें तोड़कर खाने की परम्परा रहती है.

होली के मद्देनजर सुसनेर में रविवार को आयोजित किये गए हाट बाजार में सजी दुकानों पर क्विटलों से इन बताशों की मालाओं की बिक्री हुई. ग्रामीण अंचल से आए लोग इन बताशों की मालाओं की खरीदारी करते हुएं दिखाई दिए. व्यापारियों की माने तो 50 से भी अधिक दुकानदारों ने 80 क्विंटल से भी अधिक बताशों की मालाएं बेची हैं. जिससे उनका लाखों रूपयों का कारोबार हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details