मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिहोरा में युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, 11 लोगों के लिए गए सैंपल

ग्राम सिहोरा में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर सर्वे शुरू कर दिया है. प्रशासन ने 11 लोगों के सैंपल भी टेस्ट के लिए भेजे हैं.

By

Published : May 18, 2020, 6:35 PM IST

Samples for 11 people after young man left Corona positive in Sihora
सिहोरा में युवक के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद 11 लोगों के लिए गए सैंपल

अशोकनगर। सहराई के पास ग्राम सिहोरा में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर सर्वे शुरू कर दिया है. इस दौरान मरीज के परिवार के 11 लोगों के सैंपल लेकर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन ने सीहोरा के आसपास के 3 किलोमीटर के एरिया को कंटेनमेंट घोषित कर दिया है.

सिहोरा में युवक निकला कोरोना पॉजिटिव,

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जसराम त्रिवेदिया ने बताया कि सीहोरा गांव में युवक के पॉजिटिव आने के बाद उसके कांटेक्ट में आने वाले लोगों की हिस्ट्री निकाली जा रही है. फिलहाल गांव से 11 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. संपर्क में आए इन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है. हालांकि युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की हिस्ट्री में जो लोग सामने आ रहे हैं. उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.

फिलहाल अशोकनगर में यह कोरोना पॉजिटिव का तीसरा मामला है. जबकि एक महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने महिला की तीसरी कोरोना टेस्ट जांच ग्वालियर भेजी है. फिलहाल महिला अभी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details