मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खबर का असर: बिजली कंपनी ने जुबेर को दी बढ़े हुए बिल से राहत

By

Published : Jul 30, 2020, 10:18 PM IST

आगर मालवा में बिजली कंपनी ने एक ग्राहक को बढ़ा हुआ बिजली का बिल भेज दिया था, जिसके बाद से वह काफी परेशान था. मामले को ईटीवी भारत ने दिखाया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग के अधिकारी ने ग्राहक को बुलाकर उसका बिल माफ कर दिया. ग्राहक ने मदद के लिए ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया है.

waived increased bill
माफ किया बढ़ा हुआ बिल

आगर मालवा । जिले में ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. ईटीवी भारत ने नबरदिया नाला क्षेत्र की हवेली गली में रहने वाले जुबेर अख्तर की परेशानी को प्रमुखता से दिखाया था. इस तकनीकि गड़बड़ी के लिए बिजली विभाग ने खेद भी व्यक्त किया है, तो वहीं जुबेर ने 1 हजार 214 रुपए का बिल जमा करने के बाद ईटीवी भारत को धन्यवाद भी दिया है.

माफ किया बढ़ा हुआ बिल

बिजली कंपनी ने 2017 में बकाया राशि बताते हुए जुबेर को 8 हजार 492 रुपये का बिल थमा दिया था, जबकि जुबेर ने बिजली कनेक्शन ही साल 2018 में लिया था. खबर देखने के बाद से आज बिजली कंपनी के डीई अमरेश सेठ ने जुबेर को बिजली कंपनी के ऑफिस बुलाया और उसके बिल में से 7 हजार 278 रुपए की रकम माइनस की है.

पीड़ित ने बिजली बिल में बढ़े हुए दाम की शिकायत विभाग के अधिकारियों से की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, उसके बाद जुबेर ने सीएम हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. सीएम हेल्पलाइन के अधिकारियों ने जवाब दिया कि आपके कनेक्शन के साथ किसी अन्य व्यक्ति के कनेक्शन की राशि जोड़ दी गई है.

बढ़े हुए बिजली बिले को लेकर ग्राहक बिजली कंपनी के चक्कर काटता रहा, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. जब ईटीवी भारत ने जुबेर की परेशानी को प्रमुखता से दिखाया तो कंपनी के डीई अमरेश सेठ ने इस मामले में कार्रवाई की. डीई ने बताया कि 7 हजार 278 रुपये की राशि जुबेर के बिल से कम कर दी गई है. उन्होंने कहा कि कुछ तकनीकी खराबी के चलते यह परेशानी हुई थी, जिसे अब हल कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details