मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सुसनेर में लगाया जा रहा 3.15 एमवीएम का ट्रांसफार्मर, 40 गांवों को मिलेगा फायदा

By

Published : Dec 18, 2019, 9:09 PM IST

आगर मालवा जिले के 40 गांवों के किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली मिल सके, इसके लिए सुसनेर बिजली विभाग में 3.15 (एमवीएम) मेगावाट एम्पीयर का ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है.

3.15 MVA transformer being installed in Susner agar malva
सुसनेर में लगाया जा रहा 3.15 एमवीएम का ट्रांसफार्मर

आगर मालवा। जिले में सिंचाई के लिए परेशान हो रहे किसानों के लिए एक राहत भरी खबर है. सुसनेर में 1 करोड रूपये की लागत से 3.15 (एमवीएम) मेगावाट एम्पीयर का ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है. जिससे मैना, सालरिया और धतुरिया के 3 फीडरों के जरीए 40 गांवों के किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली मिल पाएगी.

सुसनेर में लगाया जा रहा 3.15 एमवीएम का ट्रांसफार्मर

जिले के किसान पर्याप्त मात्रा में बिजली नहीं मिलने से परेशान हो रहे थे. आक्रोशित किसानों ने बीते माह बिजली कम्पनी के कार्यालय का घेराव भी किया था. वहीं एसडीएम के आश्वासन पर किसान शांत हुए थे. जिसके बाद से ही बिजली कम्पनी द्वारा किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली दिए जाने की कवायद शुरू कर दी थी. इसी कडी में यह ट्रांसफार्मर लगाया गया है, जिसके जरिए 40 गांवों के किसानों को फायदा मिलेगा.

बिजली कम्पनी के सब स्टेशन प्रभारी दिग्विजय सिंह दांगी ने बताया कि धतुरिया, मैना और सालरिया फीडर के जरिए किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी. उनका कहना है कि किसानों को बिजली नहीं मिलने के कारण सिंचाई करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके चलते यह ट्रांसफार्मर लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details