मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नेशनल हॉकी टूर्नामेंट का रोमांच जोरों पर, तमिलनाडु और ओडिशा की टीमें भी पहुंचीं सेमीफाइनल में, 17 को महामुकाबला

By

Published : Mar 15, 2023, 4:34 PM IST

भोपाल में चल रहा नेशनल हॉकी टूर्नामेंट अपने अगले चरण में पहुंच गया है. तमिलनाडु, ओडिशा, कर्नाटक और मध्यप्रदेश की टीमें हॉकी के इस मुकाबले के आखिरी दौर में पहुंच गई हैं. प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच गुरुवार को तो फाइनल मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा.

national hockey tournament
नेशनल हॉकी टूर्नामेंट

भोपाल।मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के ध्यानचंद स्टेडियम में चल रही नेशनल हॉकी प्रतियोगिता में रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. बुधवार को टूर्नामेंट के आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए. इनमें तमिलनाडु और ओडिशा की टीमों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. तमिलनाडु की टीम ने शुरुआत से ही बढ़त हासिल करते हुए पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और पंजाब के 3 गोलों के मुकाबले 7 गोल दागकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. वहीं, एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ओडिशा की टीम ने उत्तर प्रदेश को 3 के मुकाबले 13 गोलों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब सेमीफाइनल मुकाबले गुरुवार को खेले जाएंगे.

नेशनल हॉकी टूर्नामेंट
सेमीफाइनल में भिडे़ंगी 4 टीमें: गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में जो 4 टीमें शामिल होंगी, उनमें मेजबान मध्यप्रदेश भी शामिल है. इसके साथ ही कर्नाटक की टीम पहले ही सेमीफाइनल में स्थान बना चुकी है. दूसरी ओर, बुधवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जोरदार प्रदर्शन करते हुए ओडिशा और तमिलनाडु की टीमें भी अगले दौर में पहुंच गई हैं. गौरतलब है कि इस अखिल भारतीय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए देशभर से चुनिंदा 6 टीम पहुंची है.
नेशनल हॉकी टूर्नामेंट

खेलों से जुड़ीं ये खबरें भी जरूर पढ़ें


17 मार्च को फाइनल:गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में जो टीमें जीतेंगी, वे फाइनल में अपनी जगह बनाएंगी. इन चार टीमों में से 2 टीमें ही फाइनल में पहुंचेंगी. जिनके बीच आगामी 17 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. ऐसे में उसके खिलाड़ियों को पूरी उम्मीद है कि इस बार भी ट्रॉफी उनके हाथों में ही होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details