मध्य प्रदेश

madhya pradesh

10 जनपथ के 'चाणक्य' का निधन, सीएम शिवराज सहित एमपी के नेताओं ने जताया दुख

By

Published : Nov 25, 2020, 7:58 AM IST

Updated : Nov 25, 2020, 11:32 AM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया. अहमद पटेल एक महीने पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनके निधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सहित बड़े नेताओं ने ट्वीट कर दुख जताया है.

ahmed patel
अहमद पटेल

भोपाल।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया. अहमद पटेल कोरोना संक्रमित थे, उनका इलाज पिछले एक महीने से जारी था. जानकारी के मुताबिक सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. अहमद पटेल के निधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख जताया है.

  • सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार थे अहमद पटेल

पटेल के निधन पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा कि 'कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद एवं कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के निधन की दुखद खबर है. कांग्रेस परिवार शोक-संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को यह असीम दुख सहने की शक्ति एवं साहस देने की ईश्वर से प्रार्थना करता है.

  • अहमद पटेल के निधन पर कमलनाथ ने जताया दुख

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्विटर पर लिखा कि मेरे बेहद करीबी मित्र, वर्षों के साथी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के दुखद निधन का समाचार स्तब्ध करने वाला है. उनका निधन मेरे लिये व्यक्तिगत क्षति है. उनका असमय चले जाना कांग्रेस परिवार के लिये ऐसी क्षति है, जो सदैव अपूरणीय है. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं.

  • दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर जताया दुख

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि अभिन्न मित्र विश्वसनीय साथी चला गया, हम दोनों सन 77 से साथ रहे, वे लोकसभा में पहुंचे, मैं विधानसभा पहुंचा, हम सभी कांग्रेसियों के लिए वे हर राजनीतिक मर्ज की दवा थे, मृदुभाषी, व्यवहार कुशल और सदैव मुस्कुराते रहना उनकी पहचान थी.

  • 71 साल के सफर में तीन बार रहे लोकसभा सदस्य

71 साल के सफर में अहमद पटेल तीन बार लोकसभा सदस्य रहे और 5 बार राज्यसभा सदस्य. पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद में पहुंचे थे. हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वसनीय नेताओं में गिने जाते थे.

Last Updated : Nov 25, 2020, 11:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details