मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / elections

सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते की राह नहीं आसान, मूलभूत सुविधाओं से वंचित मतदाताओं में भारी आक्रोश

मंडला लोकसभा क्षेत्र के डिंडौरी जिले के लोग चाहते हैं कि क्षेत्र में जितनी भी समस्याएं हैं वह दूर हो जाएं. यहां के लोगों ने साफ कर दिया है कि जो उनकी समस्याओं को दूर करेगा वोट उसे ही जाएगा.

By

Published : Apr 5, 2019, 3:12 PM IST

मूलभूत सुविधाओं से वंचित मतदाताओं में भारी आक्रोश

डिंडौरी। बच्चों को कंधे पर बांधकर पानी की तलाश में भटकते आदिवासी अपनी प्यास बुझाने के लिए तपती धूप में हैंडपंप चलाने को मजबूर हैं. ये तस्वीरें सरकार के दावों की पोल खोलने के अलावा सासंद के कामकाज को उजागर करने के लिये काफी हैं. ये हाल तब हैं, जब सरकारें लगातार आदिवासियों को मूलभूत सुविधाओं लैस करने का दावा कर रही हैं, लेकिन जमीनी हकीकत चौंकाने वाली है. बीजेपी सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते के लोकसभा क्षेत्र में न तो पीने का पानी है औ न ही रोजगार. यहां के बाशिंदे दो वक्त की रोटी के लिए तपती धूप में ईंट भट्टों पर जिंदगी गुजार रहे हैं.

मूलभूत सुविधाओं से वंचित डिंडौरी के बाशिंदे
शिक्षा के अभाव में हालत ये है कि लोग अपने सांसद तक को नहीं जानते. लोग कहते हैं कि यहां कोई विकास नहीं हुआ. मूलभूत सुविधाओं से वंचित डिंडौरी के मतदाता कहते हैं कि कौन सा विकास और कैसा विकास. यहां कोई विकास नहीं हुआ है. भले ही लोग स्थानीय सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते को नहीं जानते हों, लेकिन पीएम मोदी की लोकप्रियता जरूर इस लोकसभा क्षेत्र में दिखती है.युवाओं का मानना है कि सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ऐसा कोई विकास काम नहीं कर पाये, जिससे लोग उन्हें दोबारा चुनें. जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी और पलायन यहां की बड़ी समस्या है. अब युवाओं ने साफ कह दिया है कि वोट फग्गन सिंह कुलस्ते को नहीं जाएगा.बहरहाल मंडला लोकसभा क्षेत्र के डिंडौरी जिले के लोग चाहते हैं कि क्षेत्र में जितनी भी समस्याएं हैं वह दूर हो जाएं. यहां के लोगों ने साफ कर दिया है कि जो उनकी समस्याओं को दूर करेगा वोट उसे ही जाएगा. ऐसे में इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी सांसद फगग्न सिंह कुलस्ते की राह आसान नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details