मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / elections

लोकसभा चुनावः कितना आदर्श हुआ बांदकपुर गांव, सांसद प्रहलाद पटेल ने लिया था गोद

दमोह जिले का बांदकपुर गांव बीजेपी सांसद प्रहलाद पटेल ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था. वे यहां पिछले पांच सालों में 5 करोड़ 54 लाख रुपये के विकास कार्य कराने की बात करते हैं. लेकिन, बांदकपुर में हुए कार्यों से यहां के लोग संतुष्ट नजर नहीं आते.

By

Published : Apr 4, 2019, 11:59 PM IST

सांसद आदर्श गांव बांदकपुर जिला दमोह

दमोह। दमोह जिले का बांदकपुर गांव बुंदेलखंड में भगवान भोलेनाथ की नगरी जागेश्वर धाम के नाम से जाना जाता है. सांसद प्रहलाद पटेल ने गांव को गोद लिया है. सांसद महोदय यहां पिछले पांच सालों में 5 करोड़ 54 लाख रुपये के विकास कार्य किए जाने का दावा करते हैं. लेकिन नालियों में पसरी गंदगी, बदहाल पड़ा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, मंदिर के पास पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह न होना जैसी समस्याएं अभी भी गांव में नजर आती है.

आदर्श गांव बनने के बाद बांदकपुर के लोगों को उम्मीद जगी थी कि विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर मंदिर की वजह से उनका गांव पर्यटन स्थल के रुप में उभरकर सामने आएगा. लेकिन, बांदकपुर में हुए कार्यों से यहां के लोग संतुष्ट नजर नहीं आते. कांग्रेस नेता अजय टंडन का कहना है कि 5 साल में सांसद ने कोई खास काम नहीं किया..जिससे जनता खुश हो.

आर्दश गांव बांदकपुर की रिपोर्ट

विपक्ष के आरोपों को नकारते हुए सांसद कहते हैं कि बांदकपुर में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, बीएसएनएल टावर, श्रृद्धालुओं को रूकने शेड निर्माण, पाथवे निर्माण, स्ट्रीट लाइट, हाई मास्क लाइट, वास्तु वॉल का निर्माण, बांदकपुर पहुंच मार्ग में पुल-पुलिया निर्माण जैसे सभी कार्य कराए है. वो खुशकिस्मत हैं कि उन्हें भगवान भोलेनाथ की नगरी में काम करने का मौका मिला.

सांसद भले ही अपने विकासकार्यों पर खुद की पीठ थपथपायें. लेकिन, बहुत से काम बांदकपुर में अब भी अधूरे पड़े हैं. यही वजह है कि बांदकपुर गांव अब भी आर्दश गांव की श्रेणी पर खरा नहीं उतरता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details