मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

शराब दुकान हटवाने के लिए महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन, भजन-कीर्तन कर जताया विरोध

मध्यप्रदेश के मालवांचल में शराब दुकानों के खिलाफ महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है. इसके लिए महिलाओं ने उज्जैन, आगर मालवा और मंदसौर में शराब दुकानों के सामने कीर्तन-भजन कर अनोखा धरना प्रदर्शन भी किया.

By

Published : Apr 1, 2019, 5:43 PM IST

शराब दुकान हटवाने के लिए तीन शहरों में महिलाओं का प्रदर्शन

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन, मंदसौर और आगर मालवा में महिलाओं ने शराब दुकानों को हटवाने के लिए मोर्चा खोल दिया है. इसके लिए तीनों जगह महिलाओं ने बच्चे, पुरूषों और बुजुर्गों के साथ शराब दुकानों पर धरना भी दिया. साथ ही शराब दुकानों को हटवाने के लिए महिलाओं ने शराब ठेको पर जूते-चप्पल और चूड़ियां टांग कर कड़ा विरोध भी जताया.

शराब दुकान हटवाने के लिए तीन शहरों में महिलाओं का प्रदर्शन

मालवा अंचल के तीनों जिले उज्जैन, आगर मालवा और मंदसौर में इसके पहले भी कई बार महिलाएं और रहवासी शराब दुकानों के विरोध में प्रदर्शन कर चुके हैं. तब प्रशासन ने भी उन्हें शराब दुकाने हटाने का आश्वसन दिया था, लेकिन तीनों ही शहरों में दुकानें आज भी जस की तस है. मजबूरन अब फिर से महिलओं को मोर्चा खोलना पड़ा. आगर मालवा में तो महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान शराब दुकान के सामने कीर्तन और भजन भी किया.

विरोध कर रही महिलाओं का कहना है कि रहवासी क्षेत्रों में शराब दुकानें होने या खुलने से उनके बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ रहा है. इसके बावजूद प्रशासन मामले में आश्वसन देने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. अगर आबकारी विभाग और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करेगा तो मजबूरन उन्हें लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करना पड़ेगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details