मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर नहीं ये हैं उज्जैन के 'रंजीत',  ट्रैफिक कंट्रोल की इनकी अदा पर फिदा है जमाना

By

Published : Aug 17, 2019, 7:21 PM IST

Updated : Aug 17, 2019, 7:31 PM IST

उज्जैन में ट्रैफिक कंट्रोल के अनोखे अंदाज को लेकर ट्रैफिक हवलदार अशोक गौड़ इन दिनों शहर भर में काफी चर्चित हो रहे हैं, अशोक मूनवॉक स्टाइल वाले ट्रैफिक पुलिस इंदौर के रंजीत को फॉलो कर रहे हैं.

ट्रैफिक हवालदार अशोक गौड़

उज्जैन। मौसम कोई भी हो बड़े शहर के यातायात में शोर शराबे के बीच सिग्नल पर दो मिनट रुकना आम लोगों को भारी पड़ता है, इस माहौल में अक्सर लोगों की झल्लाहट भी देखने को मिल जाती है, लेकिन ऐसे ही माहौल में एक ट्रैफिक हवलदार अपनी पूरी ड्यूटी एक्टिव मोड में करता है. बात कर रहे हैं, उज्जैन के चामुंडा माता चौराहे पर तैनात ट्रैफिक हवलदार अशोक गौड़ की जो अपने अनोखे अंदाज में ट्रैफिक कंट्रोल करते हैं और इसके चलते वह खासे लोक प्रिय भी हो गए हैं.

ट्रैफिक हवालदार अशोक गौड़ इन दिनों शहर में चर्चा बटोर रहे हैं

उज्जैन में पदस्थ अशोक अपने अंदाज को लेकर देश भर में फेमस इंदौर के ट्रैफिक हवलदार रंजीत को अपना आदर्श मानते हैं. अशोक न सिर्फ स्टाइलिश गेस्चर पोस्चर के साथ ट्रैफिक मैनेजमेंट करते हैं, बल्कि बुजुर्गों और द्विव्यांग जनों को रोड क्रॉस करने में मदद भी करते हैं. अशोक लोगों को यातायात के नियमों का पाठ भी पढ़ाते हैं, ट्रैफिक विभाग के आला अधिकारी अशोक के काम की तारीफ करते हैं और एसपी सचिन अतुलकर ने अशोक की मेहनत और लगन के लिए सम्मानित करने की बात कही है.

अशोक को खुशी है कि लोग नियमों का पालन करते हैं, अब शहर के लोग ग्रीन लाइट पर चलते हैं और रेड लाइट पर रुकते हैं, ये सब देखकर उन्हें इससे एक्स्ट्रा एनर्जी मिलती है. अशोक अपनी इस एनर्जी का सबसे ज्यादा क्रेडिट उज्जैन की जनता को देते हैं कि जनता ने उन पर ध्यान दिया और ट्रैफिक नियमों का पालन करना शुरू कर दिया.

इंदौर के हाई कोर्ट चौराहे पर एक अलग ही अंदाज में ड्यूटी करने के लिए मशहूर रंजीत के वीडियो देखकर अब अशोक भी उसी अंदाज में ड्यूटी कर रहे हैं. शहर के लोग अब अशोक को दूसरे रंजीत के नाम से जानने लगे हैं. अलग अंदाज वाले इस ट्रैफिक हवलदार का सीधे शब्दों में बस यही कहना है कि वे लोगों को ट्रैफिक रूल्स बताकर उन्हें यातायात के प्रति जागरूक बना रहे हैं और अपना काम पूरी ईमादारी से कर रहे हैं.

Last Updated : Aug 17, 2019, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details