मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 9, 2022, 3:38 PM IST

Updated : Aug 9, 2022, 4:25 PM IST

ETV Bharat / city

Ujjain Shivling: नवग्रह मंदिर से शिवलिंग गायब, हिंदूवादी संगठनों ने नारेबाजी कर किया चक्का जाम

उज्जैन में मंगलवार को नवग्रह मंदिर से शिवलिंग गायब हो गया, जिसके बाद नाराज ग्रामीणों चक्का जाम कर दिया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने सात दिन में आरोपी को पकड़ने और शिवलिंग की पुन:स्थापना करने का आश्वासन दिया, जिसके करीब 2 घंटे बाद जाम खुला. (Ujjain Shivling) (Ujjain Navagraha Temple)

Ujjain Shivling
उज्जैन नवग्रह मंदिर से शिवलिंग गायब

उज्जैन।उज्जैन से 75 किलोमीटर दूर बडनगर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम माधवपुरा और रूनीजा के पास एक मंदिर से शिवलिंग गायब होने का मामला सामने आने से सनसनी फैल गई. जैसे-जैसे गांव के लोगों को इसकी खबर लगी वैसे ही लोग इकट्ठा होने लगे और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया, शिवलिंग को उखाड़ने की खबर आग की तरह फैलने के बाद वीएचपी और अन्य हिंदूवादी संगठनो ने रूनीजा रतलाम मार्ग पर चक्का जाम कर दिया. वहीं बाद में माहौल बिगड़ता देख क्षेत्र में भारी संख्या पुलिस बल तैनात कर दिया गया, फिलहाल प्रशासन ने 7 दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है, इसके बाद जाम खुलवाया. (Ujjain Shivling) (Ujjain Navagraha Temple)

नवग्रह मंदिर से शिवलिंग गायब

हिंदूवादी संगठनों ने की नारेबाजी: करीब 100 वर्ष पुराना नवग्रह मंदिर से शिवलिंग को उखाड़कर कर शरारती तत्व अपने साथ ले गए. मंगलवार सुबह कुछ श्रद्धालु जैसे ही मंदिर पहुंचे तो उन्हें शिव लिंग की पिंडी गायब मिली, जिसके बाद ग्रामीण नाराज हो गए. बाद में शिवलिंग गायब होने की खबर गांव में आग की तरह फैल गई, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने रूनीजा रोड पर चक्का जाम कर दिया. कुछ ही देर में हिंदूवादी संगठन भी घटनास्थल पर पहुंचे और नारेबाजी कर जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने और शिवलिंग को दोबारा स्थापित करने की मांग करने लगे.

Bhopal Temple Controversy: काली मंदिर को ईंट की दीवार खड़ी कर किया बंद, भारी विरोध के बाद फिर खुला मंदिर

7 दिन में कार्रवाई का आश्वासन:रास्ते में चक्का जाम के दौरान रतलाम जाने वाले रास्ते पर गाड़ियों की लम्बी लाइन लग गई, जब स्थिति तनावपूर्ण बनी तो आला अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पंहुचा. इस दौरान मौके पर एसडीएम निधि सिंह, सीएसपी रेंज के अधिकारी ने 3 थानों का बल की सहायता से जाम खुलवाने की कोशिश की, जब ग्रामीण नहीं माने तो उन्होंने 7 दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद जैसे-तैसे जाम खुला और आवाजाही शुरू हुई.

Last Updated : Aug 9, 2022, 4:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details