मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन सांसद के नाम से कर रहा था ठगी, उज्जैन पुलिस ने एक साल बाद महाराष्ट्र से पकड़ा जालसाज

By

Published : Feb 13, 2022, 12:14 PM IST

उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया के नाम से ठगी करने वाले एक युवक को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार​ किया है. आरोपी खुद को सांसद बताते हुए बैंक अधिकारियों व अन्य जगह फोन करता था और पैसे डलवाने के लिए एकाउंट नंबर भी लोगों को दिया था.

ujjain crime news
उज्जैन सांसद के नाम पर फर्जीवाड़ा

उज्जैन। उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया के नाम से अलग-अलग राज्यों में लोगों से ठगी करने वाले युवक को एक साल बाद पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार​ किया है. आरोपी ने पैसे डलवाने के लिए एक अकाउंट नंबर भी लोगों को दिया था. जब सांसद को पता चला कि उनके नाम का इस्तेमाल कर ठगी की जा रही है तो उन्होंने माधव नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, तभी से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी.

होटल में वेटर का काम करता मिला आरोपी

पकड़ा गया आरोपी सुरेंद्र राजस्थान के नागौर का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस को अब तक कॉल करने वाले का पता नहीं चल सका है, लेकिन पैसे डालने के लिए जिसका एकाउंट दिया गया था उसे महाराष्ट्र के एक होटल से पकड़ा गया है. टीआई मनीष लौधा ने बताया कि उसे उज्जैन लेकर आए हैं. कॉल करने वाले युवक और इस काम में साथ देने वालों की उससे पूछताछ की जा रही है.

3 दिन से बंद घर में मिली मां-बेटे की लाश, पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस, जांच शुरू

यह था पूरा मामला

यह पूरा मामला जनवरी 2021 का है. एक माईक्रो फायनेंस बैंक के कोलकाता स्थित मुख्यालय में सांसद अनिल फिरोजिया के नाम से कॉल कर एक युवक को नियुक्त करने का कहा था. इस मामले में जब बैंक ने सांसद कार्यालय में संपर्क किया तो फर्जी फोन का खुलासा हुआ. इसके अलावा ठग ने कुछ दिन हरियाणा के एक शिक्षक को उनकी बेटी की शादी के लिए भी उज्जैन सांसद के नाम से फोन किया था. इसके अलावा अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए बैंक अकांउट नंबर देकर चंदा देने को कहा था.

(Cheating in name of Ujjain MP Anil Ferozia)

ABOUT THE AUTHOR

...view details