मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिक्षक दिवस पर दिखा शिक्षकों का आक्रोश, प्रदेशभर में सौंपे गए ज्ञापन

शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में विद्यालयों में आ रही समस्याओं को लेकर अशासकीय शाला संगठन ने अधिकारियों को ज्ञापन सौपा और अपनी मांगे रखी.

By

Published : Sep 6, 2020, 12:19 AM IST

Published : Sep 6, 2020, 12:19 AM IST

Teachers stated their demands through a memorandum on Teachers' Day
शिक्षक दिवस में शिक्षकों ने रखी अपनी मांगे

उज्जैन/छिंदवाड़ा/धार/डिंडौरी।शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में विद्यालयों में आ रही समस्याओं को लेकर अशासकीय शाला संगठन ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगे रखीं और जल्द कार्रवाई कर उनकी समस्या का निदान करने की अपील की.

उज्जैन के महिदपुर बीआरसी को ज्ञापन
महिदपुर अशासकीय शाला प्रतिनिधि संगठन ने शासन द्वारा मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालय में हो रही समस्याओं को लेकर बीआरसी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें बताया गया है कि2018-2019 और 2019-20 की उनकी आरटीई की राशि प्राप्त नहीं हुई है, वह उन्हें तुरंत भुगतान किया जाए. क्योंकि कोविड-19 के कारण अशासकीय स्कूलों की आर्थिक स्थिति अभी बेहद ही खराब चल रही है और इस विकट परिस्थिति में यदि 2 वर्षों की फीस प्रतिपूर्ति का भुगतान शासन द्वारा कर दिया जाता है तो सभी स्कूलों को आर्थिक सहारा मिलेगा.

उज्जैन के महिदपुर बीआरसी को ज्ञापन

छिंदवाड़ा में अतिथि शिक्षकों ने जताया विरोध

शिक्षक दिवस के अवसर पर छिंदवाड़ा में अतिथि शिक्षकों ने हाथों पर काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम नियमितीकरण की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. उनकी मांग है कि वे लगभग 13 वर्षों से लगातार अतिथि शिक्षक बनकर काम कर रहे हैं, इसलिए उनका नियमितीकरण किया जाए.

छिंदवाड़ा में अतिथि शिक्षकों ने ऐसे जताया विरोध

धार के मनावर में राहत पैकेज की मांग

मध्यप्रदेश प्रांतीय अशासकीय शिक्षण संस्था संघ मनावर के शिक्षक-शिक्षिकाओं व अशासकीय विद्यालयों के संस्थापकों ने मुख्यमंत्री से राहत पैकेज की मांग को लेकर नायब तहसीलदार अनुराग जैन को ज्ञापन सौंपा. मप्र प्रांतीय अशासकीय शिक्षण संस्था संघ मनावर के बैनर तले शिक्षक मुंह पर काला मास्क व हाथ पर काली पट्टी बांधकर रैली निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां नायब तहसीलदार अनुराग जैन को ज्ञापन सौपकर अपनी समस्याएं बताई.

धार के मनावर में राहत पैकेज की मांग

डिंडौरी में नियमतिकरण के लिए रैली
नियमतिकरण की मांगों को लेकर संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ डिंडौरी ने एक विशाल रैली निकाली. अतिथि शिक्षकों की रैली कलेक्ट्रेट चौराहे से कलेक्ट्रेट परिसर के लिए रवाना हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री होश में आओ के नारेबाजी करते हुए, अतिथि शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम महेश मंडलोई को ज्ञापन सौंपा है. इस दौरान जिला कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार को बंद कर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया.

डिंडौरी में नियमतिकरण के लिए रैली

ABOUT THE AUTHOR

...view details