मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चार दिन उज्जैन में रहेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, जानें क्यों आ रहे हैं महाकाल की नगरी

By

Published : Feb 18, 2022, 4:32 PM IST

Updated : Feb 18, 2022, 7:23 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत उज्जैन दौरे पर आ रहे हैं. वह 19 से 22 फरवरी यानी चार दिन तक उज्जैन में ही रहेंगे.

RSS chief Bhagwat four day ujjain visit
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचेंगे उज्जैन

उज्जैन।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत उज्जैन दौरे पर आ रहे हैं. वह 19 से 22 फरवरी यानी चार दिन तक उज्जैन में ही रहेंगे. इस दौरान मोहन भागवत 22 फरवरी को उज्जैन के चिंतामण गणेश मार्ग पर नवनिर्मित विद्या भारती के प्रांतीय कार्यालय विक्रमादित्य भवन का लोकार्पण भी करेंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचेंगे उज्जैन

यह होगा कार्यक्रम
मोहन भागवत शनिवार को मालवा प्रांत में होने वाले अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. बता दें कि, संघ की योजना में प्रतिवर्ष सर संघचालक या सर कार्यवाह का प्रवास सभी प्रांतों में होता है. इसी को लेकर मोहन भागवत 20 फरवरी को सुबह 9 बजे उज्जैन के इस्कॉन मंदिर में दर्शन करने जाएंगे, इसके बाद वह इस्कॉन मंदिर परिसर में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मालवा प्रांत के कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना के कारण प्रभावित शाखाओं को मजबूत बनाने और आगामी 3 वर्षों में होने वाले कार्य विस्तार की योजना पर चर्चा की जाएगी.

जबलपुर पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, संघ पदाधिकारियों से करेंगे चर्चा, कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं

इस विषयों पर होगी चर्चा
उज्जैन दौरे के दौरान आर एस एस मोहन भागवत पर्यावरण, सामाजिक समरसता और एकात्मता पर समाजजनों के साथ मिलकर किये जा रहे प्रयासों पर चर्चा करेंगे. इस चर्चा में मालवा प्रांत के सभी प्रचारकों हिस्सा लेंगे. इसके अलावा मोहन भागवत इस्कान मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ भेंट भी करेंगे, और विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भी उपस्थित रहेंगे.

Last Updated : Feb 18, 2022, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details