मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP से बाहर के लोग नहीं कर सकेंगे बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर समिति ने लिया निर्णय

महाकाल मंदिर प्रबंधन समिति ने कोरोना के बढ़ते मरीजों के चलते एक बड़ा निर्णय लिया है. जिसके तहत मध्य प्रदेश से बाहर के लोग फिलहाल बाबा महाकाल के दर्शन नहीं कर सकेंगे.

By

Published : Jul 18, 2020, 2:37 PM IST

ujjain news
महाकाल मंदिर उज्जैन

उज्जैन। शहर में तेजी से बढ़ते कोरोना मरीजों के कारण महाकाल मंदिर प्रशासन ने प्रदेश के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के दर्शनों पर रोक लगा दी है. मंदिर प्रशासन ने निर्णय लिया है, आगामी आदेश तक बाबा महाकाल के दर्शन केवल प्रदेश के लोग ही कर सकेंगे. बाहर के लोगों को दर्शन करने की इजाजत नहीं होगी.

सुजान सिंह रावत, प्रशासक, महाकाल मंदिर

महाकाल मंदिर के प्रशासक सुजान सिंह रावत ने बताया कि, अनलॉक के बाद तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. उज्जैन में पिछले पांच दिनों में करीब 45 से अधिक नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं. संक्रमित मरीजों में अधिकतर वे मरीज हैं, जो दूसरे शहरों से उज्जैन पहुंच रहे थे. इसी के चलते महाकाल मंदिर समिति ने निर्णय लिया है. जिसके तहत महाकाल मंदिर में अगले आदेश तक सिर्फ मध्यप्रदेश के ही लोग दर्शन का लाभ ले सकेंगे.

हालांकि अभी मंदिर में दर्शन ऑनलाइन और फ्री बुकिंग व्यवस्था से हो रहे हैं, इसलिए मंदिर प्रशासन ने बताया कि, वेबसाइट पर हम जल्दी ही, इसकी एक लिखित जानकारी श्रद्धालुओं तक पहुंचा देंगे. जो भी मध्यप्रदेश के बाहर से आने वाले श्रद्धालु हैं, उनके लिए निर्देश जारी किया जाएगा, कि वे अभी बाबा महाकाल के दर्शनों के लिए न आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details