मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाकाल मंदिर में बनेगा नया अन्नक्षेत्र, 8 करोड़ में होगा तैयार, इंदौर का व्यापारी देगा दान

By

Published : Jan 11, 2022, 9:13 PM IST

Updated : Jan 11, 2022, 10:53 PM IST

उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में नया अन्नक्षेत्र बनाया जाएगा. इसका भूमिपूजन कर मकर संक्रांति के दिन परिसर मंदिर समिति को दान किया जाएगा. यह अन्नक्षेत्र 8 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा, जिसके लिए इंदौर के उद्योगपति विनोद अग्रवाल आगे आए हैं.

New Annakshetra Ujjain Mahakal temple built in 8 crores
8 करोड़ में बनेगा उज्जैन महाकाल मंदिर का नया अन्नक्षेत्र

उज्जैन। महाकाल मंदिर विस्तारीकरण में नए बनने वाले अन्नक्षेत्र का भूमि पूजन 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन होगा. इस नये अन्नक्षेत्र के लिए इंदौर के उद्योगपति विनोद अग्रवाल आगे आये हैं, वे 8 करोड़ रुपए की लागत से पूरा अन्नक्षेत्र बनाकर मंदिर समिति को दान देंगे. नए अन्नक्षेत्र में 3000 हजार श्रद्धालु एक साथ बैठकर भोजन प्रसाद ग्रहण कर सकेंगे.

महाकाल मंदिर में बनेगा नया अन्नक्षेत्र
विस्तारीकरण में पुराने अन्नक्षेत्र को तोड़कर नया बनाने की प्लानिंग

उज्जैन महाकाल मंदिर विस्तारीकरण में पुराने अन्नक्षेत्र को तोड़कर नया अन्नक्षेत्र बनाने की प्लानिंग के तहत त्रिवेणी संग्रहालय के पास नया और पहले से बड़ा अन्नक्षेत्र का निर्माण किया जाना है. इसके लिए उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने इंदौर के उद्योगपति विनोद अग्रवाल से बात की, जिसके बाद अग्रवाल ने 8 करोड़ की लागत से बनने वाले इस अन्नक्षेत्र परिसर के लिए दान देने के लिए व्यापारी ने मकर संक्रांति का दिन तय किया है. 14 जनवरी को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया सहित अधिकारियो के साथ भूमि पूजन किया जायेगा.

यह भी पढ़ें - कोरोना का कहर! महाकाल मंदिर में दर्शन की समय सीमा होगी तय, ऑनलाइन प्री बुकिंग से दर्शन कराने की तैयारी

Last Updated : Jan 11, 2022, 10:53 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details