मध्य प्रदेश

madhya pradesh

82 वर्ष का दूल्हा, दुल्हन 36 साल की! क्यों कर रहे हैं शादी? देखें वीडियो, मीडिया के सवाल पर क्या बोले

By

Published : Mar 4, 2022, 7:02 PM IST

Updated : Mar 4, 2022, 7:38 PM IST

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक कोर्ट मैरिज लोगों के लिए तमाशा बन गया. जहां 82 साल के रिटायर्ड अधिकारी और 46 साल छोटी विधवा महिला ने विधिवत आवेदन देकर परिजनों के साथ उपस्थित होकर शादी की है. 82 year old and 36 year old woman did court marriage in Ujjain

82 year old and 36 year old woman court marriage in Ujjain
उज्जैन में 82 वर्ष के वृद्ध और 36 साल की महिला ने किया कोर्ट मैरिज

उज्जैन। कहते हैं प्यार में कोई बंधन नही होता और ना ही कोई उम्र होती है. उज्जैन के पीडब्ल्यूडी के 82 साल के रिटायर्ड अधिकारी ने 46 साल छोटी विधवा महिला से कोर्ट मैरिज की है. युवा महिला और वृद्ध की इस अनोखी शादी का पता चलते ही एडीएम कार्यालय पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोगों को फोटो वीडियो बनाते देख विभा ने कहा कि वह सहारे के लिए शादी कर रही हैं. लोगों का मजमा देख उन्होनें चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोगों ने परेशान किया, तो वह सुसाइड कर लेंगी.

मदद के लिए वृद्ध इंजीनियर ने की महिला से की शादी

मदद के लिए की शादी

उज्जैन के वल्लभनगर निवासी एसपी जोशी पीडब्ल्यूडी में सेक्शन हेड थे. फरवरी 1999 में सेवानिवृत होने के बाद पत्नी और बच्चे नहीं होने से अकेले रहते हैं. वहीं शास्त्रीनगर निवासी विभा जोशी उम्र 36 साल गृहणी हैं और पति की मौत के बाद 6 साल के बच्चे के साथ अकेली रहती हैं. दोनों ने मेल मुलाकात होने के बाद एक दूसरे का सहारा बनने का निर्णय लिया. इसी के चलते विभा अपने रिश्तेदार और एसपी जोशी अकेले कोठी स्थित प्रशासनिक कार्यालय पहुंचे और एडीएम संतोष टैगोर के समक्ष कोर्ट मैरिज कर लिया.

देखें मौत से पहले का वीडियो, फांसी के फंदे पर क्यों झूला प्रेमी जोड़ा

वृद्ध और महिला के कोर्ट मैरिज पर लोगों की भीड़

लोगों को जैसे ही वृद्ध और युवा महिला के कोर्ट मैरिज की जानकारी लगी, वहां भीड़ उमड़ पड़ी. जिससे देख विभा और एसपी जोशी हंगामा करने लगे. मामले में एडीएम टैगोर ने कहा कि संबंधित ने विधिवत आवेदन दिया था और परिजनों के साथ उपस्थित होकर शादी की है. पेश किए गए प्रमाणनुसार पुरुष की उम्र करीब 82 साल है, वहीं महिला की 36 साल हैं. उनका इस दुनिया में कोई नहीं है, उन्हें 28 हजार रुपए पेंशन मिलती है. विभा भी विधवा होने के कारण बेसहारा है, उसकी स्थिति को देख उन्होंने उससे विवाह का निर्णय लिया लिया न कि खुद के सुख के लिए.

Last Updated : Mar 4, 2022, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details