मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

Ujjain Mahakal Lok का अवलोकन करने शिवराज पहुंचे, मीडिया के जरिए आम जनता को लोकार्पण कार्यक्रम का निमंत्रण दिया

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को महाकाल लोक का दौरा करने उज्जैन पहुंचे. मुख्यमंत्री ने महाकाल लोक की अद्भुत मूर्तियों एवं कलाकृतियों की सराहना की. उन्होंने कहा कि महाकाल लोक के उद्घाटन से पूर्व सभी को यहां की विशेषताओं के बारे में जानकारी मिलेगी. इस दौरान उन्होंने मीडिया के जरिए आम जनता को महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम में पधारने का निमंत्रण दिया.

By

Published : Oct 9, 2022, 11:01 PM IST

Updated : Oct 10, 2022, 6:16 AM IST

cm shivraj visit ujjain mahakal lok
सीएम शिवराज ने उज्जैन महाकाल लोक का दौरा किया

उज्जैन।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंचे. जहां वे महाकाल लोक में बनाई गई सभी मूर्तियों एवं कलाकृतियों का बारिकी से अवलोकन किया. मुख्यमंत्री ने महाकाल लोक के अद्भुत मूर्तियों और कलाकृतियों की भूरि-भूरि प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि महाकाल लोक की उद्घाटन से पूर्व सभी को यहां की विशेषताओं के बारे में जानकारी मिले. एक ऐसा वातावरण निर्मित हो कि भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के पश्चात उज्जैन से प्रस्थान के दौरान भी लोगों को महाकाल लोक की अद्भुत सुन्दरता का अनुभव हो. मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकाल लोक की छटा अलौकिक और अद्भुत है. उन्होंने अवलोकन के दौरान बारिकी से महाकाल लोक की हर चीज का निरीक्षण किया और प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

सीएम शिवराज ने उज्जैन महाकाल लोक का दौरा किया

कार्तिक मेला ग्राउंड का किया निरीक्षण:उज्जैन दौरे के दौरान सीएम सिद्धक्षेत्र वाल्मीकि धाम आश्रम भी पहुंचे थे. जहां उन्होंने महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा के दर्शन कर पूजा अर्चना की. इसके साथ ही सीएम ने संत स्वामी सोहन दास महाराज की समाधि पर माथा टेका. सीएम ने इस दौरान वाल्मीकि धाम आश्रम के पीठाधीश्वर संत बालयोगी उमेश नाथ से मुलाकात की. शिवराज ने 11 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम को लेकर कार्तिक मेला ग्राउंड का भी निरीक्षण किया. यहां महाकाल लोक के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी जनसभा करेंगे.

MP: महाकाल लोक में बनी मूर्तियों का इतिहास, देखिए ईटीवी भारत पर खास रिपोर्ट

महाकाल लोक के उद्घाटन को लेकर मीडिया से की बात:उज्जैन में अद्भुत आनन्द बरस रहा है. रविवार वाल्मिकी जयन्ती के अवसर पर हम सभी ने भगवान वाल्मिकी के चरणों में प्रणाम किया. भगवान वाल्मिकी हमें सदमार्ग पर चलाएं, बस यही हमारी इच्छा है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आम जनता को आगामी 11 अक्टूबर को महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम में पधारने का निमंत्रण दिया है. उन्होंने कहा कि कई वर्षों में कभी-कभार ऐसा क्षण आता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंहस्थ-2016 में हुई परिचर्चा में यह विषय आया था कि भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के बाद उनकी लीलाओं और उनसे जुड़ी कथाओं के दर्शन के लिए उपयुक्त स्थान बनाया जाएं. आज वह स्थान बनकर पूर्ण रूप से तैयार हो चुका है. इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

Last Updated : Oct 10, 2022, 6:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details